×

जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। रुक-रुक हो रही बारिश की वजह से उमस बढ़ गई है। अब उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाके के लोगों को राहत मिल सकती है।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 5:09 AM GMT
जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल
X

नई दिल्ली: उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। रुक-रुक हो रही बारिश की वजह से उमस बढ़ गई है। अब उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाके के लोगों को राहत मिल सकती है। शनिवार (4 जून) को दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों का भी मौसम बदलने की संभावना है। इसके बाद शनिवार से रिमझिम बारिश का शुरू होगी जो अगले एक सप्ताह तक जारी रहेगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रेवाड़ी, पलवल, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में जमकर बारिश होने की संभावना है। मानसून के इन इलाकों में सक्रिय रहने से अच्छी बारिश का अनुमान है।

यह भी पढ़ें...UP में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, सिर्फ दो दिन में आए इतने पॉजिटिव केस

यह भी पढ़ें...बुलंदशहर हाईवे गैंगरेप: पांच साल बाद आरोपी का एनकाउंटर, STF ने किया ढेर

भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कई दिनों तक ज्यादातर राज्यों के तमाम शहरों में बारिश हो सकती है। वहीं, कहीं जगह भारी बारिश का भी पूर्वानुमान जताया है। विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, तेलंगाना, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़-दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें...खूंखार आतंकी की हत्या: हाफिज सईद का ‘राइट हैंड’, आतंकियों को देता था ट्रेनिंग

यह भी पढ़ें...NEET-JEE 2020 की परीक्षा पर ऐलान, सरकार ने बताईं एग्जाम की नई तारीखें

इन राज्यों में चल सकती है तेज आंधी

तो वहीं पूर्वी राजस्थान और हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल-सिक्किम, ओडिशा, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, असम-मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम -त्रिपुरा, गुजरात राज्य, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश-यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, केरल-माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी-कराईकल और लक्षद्वीप के इलाकों में बारिश के साथ तेज आंधी चल सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story