×

बारिश मचाएगी तबाही: जारी हुआ अलर्ट, 29 जुलाई तक ऐसा रहेगा इन राज्यों का मौसम

झमाझम बारिश से कई जगह तो गर्मी से राहत मिली है, लेकिन कई जगह अत्यधिक वर्षा से हालात खराब हो गए हैं। कई राज्यों में तो बारिश के चलते बाढ़ आ गई है, या फिर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

Shreya
Published on: 24 July 2020 10:12 AM GMT
बारिश मचाएगी तबाही: जारी हुआ अलर्ट, 29 जुलाई तक ऐसा रहेगा इन राज्यों का मौसम
X
Heavy Rainfall Alert

नई दिल्ली: मॉनसून सीजन के शुरू होने के साथ ही देश के कई राज्यों और अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। झमाझम बारिश से कई जगह तो गर्मी से राहत मिली है, लेकिन कई जगह अत्यधिक वर्षा से हालात खराब हो गए हैं। कई राज्यों में तो बारिश के चलते बाढ़ आ गई है, या फिर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और इसके चलते कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: रिलायंस ने बनाया नया रिकॉर्ड: एशिया में 10वें तो देश में बनी नंबर एक

अगले दो से तीन घंटों में यहां हो सकती है बारिश

इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अगले दो से तीन घंटों में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में कोटपूतली, विराटनगर के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मुंबई में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

IMD Alert

मायानगरी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मुंबई में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने मायानगरी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो से तीन घंटों में शहर के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई और रायगढ़ जिलों में अलग-अलग जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: रीयल हीरो सोनू सूदः इस बार छात्रों की वतन वापसी के लिए भेज दिया स्पेशल प्लेन

पश्चिम बंगाल में ढहा ब्रिज का एक हिस्सा

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भारी बारिश के चलते द्वारका नदी पर बने ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया है। वहीं तेलंगाना के विकाराबाद के तंदूर क्षेत्र के गांवों में लगातार बारिश होने के चलते बाढ़ आ गई है। यहां पर लोगों के घरों तक में पानी भर गया है। बड़ी तादाद में लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

बिहार में बारिश के चलते नदियां उफान पर

वहीं बिहार में लगातार हुई भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में हैं। साथ ही कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यहां बाढ़ का कहर बढ़ता जा रहा है। खेतों में लगी फसलें डूब गई हैं। हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं। वहीं लोग अब घोंघा तक खाने पर मजबूर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: बाप बना भेड़ियाः तांत्रिक के कहने पर मार डाले अपने पांच बच्चे, अब हुआ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की बात की जाए तो भारी बारिश के बाद सीहोर के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सड़कों पर भारी मात्रा में जलभराव हो गया है।

26 से लेकर 29 जुलाई तक यहां हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने इस बीच कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, 26 जुलाई के दौरान बंगाल, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। 26 और 28 जुलाई के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार समेत उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। वहीं 27 जुलाई और 29 के दौरान पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: गरीबों को बड़ी खुशखबरी: सरकार ने किया ये ऐलान, मिलेंगे ये फायदे

29 जुलाई को यहां होगी वर्षा

इस दौरान वर्षा की तीव्रता और वितरण उप-हिमालयी पश्चिम में बढ़ने की संभावना है। 29 जुलाई को नागालैंड, मणिपुर में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: यूपी में बेकाबू हुआ कोरोनाः सरकार के प्रयासों को धूल चटा रहे, नियम तोड़ने वाले

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story