×

सावन का आखिरी सोमवार: हुई झमाझम बारिश, दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

सोमवार को प्रदेश में कमजोर पड़े मानसून के बीच राजधानी जयपुर में हुई बारिश ने लोगों के चेहरों पर खुशी बिखेर दी। आज सुबह से ही शहर में झमाझम बारिश हो रही है।

Shreya
Published on: 3 Aug 2020 4:37 AM GMT
सावन का आखिरी सोमवार: हुई झमाझम बारिश, दो दिन ऐसा रहेगा मौसम
X
Rainfall In Jaipur

जयपुर: सावन के आखिरी सोमवार के दिन राजस्थान में झमाझम बारिश देखने को मिली है। सोमवार को प्रदेश में कमजोर पड़े मानसून के बीच राजधानी जयपुर में हुई बारिश ने लोगों के चेहरों पर खुशी बिखेर दी। आज सुबह से ही शहर में झमाझम बारिश हो रही है। हालांकि मानसूनी गतिविधियां कमजोर पड़ने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की गतिविधियां कम चुकी हैं। मौसम विभाग की मानें तो इस वजह से पश्चिमी राजस्थान में कुछ इलाकों में तापमान बढ़ सकता है। विभाग ने पूर्वी राजस्थान में कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: 2290 संक्रमित लापता: सरकार की उड़ी नींद, कोरोना विस्फोट से सहमे अधिकारी

यहां हो सकता है तापमान में वृद्धि

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्री गंगानगर जिलों और आसपास के इलाकों में तीन और चार अगस्त को आसमान साफ रहने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, वहां पर मौसम शुष्क बना रह सकता है। इसके साथ ही मानसूनी गतिविधियां कमजोर पड़ने की वजह से पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में तापमान में वृद्धि हो सकती है। इन इलाकों में एक से दो डिग्री तापमान बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन के अतिथि: सूची से नाम हटाना चाहती हैं ये BJP नेता, बोली-इससे हूं चिंतित

jaipur weather

इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना

वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। जबकि कोटा और उदयपुर संभाग में कुछ जगहों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिया हो सकता है। खासकर पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सी में मानसूनी गतिविधियां बढ़ सकती हैं। विभाग के मुताबिक,स पूर्वी राजस्थान में 5 से 6 अगस्त से बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी इस दिग्गज नेता की कोरोना से मौत, चारों तरफ शोक की लहर

राजस्थान में फिर से तापमान बढ़ने का दौर शुरू

बता दें कि राजस्थान में एक बार फिर से तापमान बढ़ने का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश के कुछ इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पार कर चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को बीकानेर में सबसे ज्यादा 41 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। जबकि राजधानी जयपुर में इस दौरान पारा में 37 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: जांच के लिए मुंबई पहुंचे पटना के SP को जबरन किया क्वारनटीन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story