×

रिलायंस की एनुअल मीटिंग आजः मुकेश कर सकते हैं एलान, ग्राहकों मिलेगा तोहफा

इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आज यानी 15 जुलाई को अपनी 43वीं एनुअल मीटिंग करने जा रही है। हाल में रिलायंस कंपनी...

Newstrack
Published on: 15 July 2020 6:03 AM GMT
रिलायंस की एनुअल मीटिंग आजः मुकेश कर सकते हैं एलान, ग्राहकों मिलेगा तोहफा
X

नई दिल्ली: इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आज यानी 15 जुलाई को अपनी 43वीं एनुअल मीटिंग करने जा रही है। हाल में रिलायंस कंपनी को कई महत्वपूर्ण सफलताएं मिली हैं, इसलिए यह मीटिंग काफी महत्वपूर्ण है। सफलता के साथ ही कंपनी की बाजार पूंजी भी तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना से हाहाकार: एक दिन में आए रिकाॅर्ड मामले, इतने मरीजों की हुई मौत

हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

आज देशभर की नजरें इस बात पर टिकी होंगी कि इस बार इस मीटिंग में रिलायंस के मुखिया मुकेश क्या बड़े ऐलान करते हैं? ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि जियो प्लेटफॉर्म्स की शेयर बाजार में सूची, 5 जी की शुरुआत और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियो मीट आदि के बारे में मुकेश अंबानी बड़े अहम ऐलान करते हैं।

बाता दें कि हाल में अमेरिकी कंपनी क्वालकॉम वेंचर्स ने रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 730 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है। इससे जियो प्लेटफॉर्म्स को 5G प्लान पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: अर्धसैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए भी फेसबुक बैन, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

वर्चुअल होगी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM)

कोरोना के चलते बाकी मीटिंग्स की तरह रिलायंस जियो की एनुअल जनरल मीटिंग भी वर्चुअल ही होगी। यह मीटिंग दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और अन्य ऑडियो-वीडियो माध्यमों से होगी।

ये भी पढ़ें: आज लॉन्च हो सकता है Jio Phone 3, जानें इसकी खासियत

आज लॉन्च हो सकता है Jio Phone 3

इस खास मौके पर कंपनी अपना अगला Jio Phone लॉन्च कर सकती है। यह थर्ड जेनरेशन जियो फोन होगा, जिसे Jio Phone 3 नाम दिया जा सकता है। Jio Phone 3 की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई ऑफिशल जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि आज मीटिंग के बाद ही इस फ़ोन की खासियत के बारे पता चल पाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि Jio Phone 3 पिछले दोनों फ़ोन का अपग्रेड हो सकता है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में ट्रंप ने मारी पलटी, विदेशी छात्रों का वीजा रद्द करने का आदेश वापस

Newstrack

Newstrack

Next Story