×

मुंबई में आफत की बारिश: चारों तरफ पानी ही पानी, ऑफिस बंद, IMD का अलर्ट

मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। मुंबई में जमकर आफत की बरसात हुई है। मुंबई में देर रात से बारिश हो रही है। हालात यह हैं कि कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 5:22 AM GMT
मुंबई में आफत की बारिश: चारों तरफ पानी ही पानी, ऑफिस बंद, IMD का अलर्ट
X
यूपी और महाराष्ट्र समेत कई बड़े राज्यों में मंगलवार रात से ही तेज बारिश हो रही है। महाराष्ट्र में बारिश के पानी में सडकें पूरी तरह से डूब गई है। कई स्थानों से गाड़ियों के पानी में फंसने की भी खबर आ रही है।

लखनऊ: मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। मुंबई में जमकर आफत की बरसात हुई है। मुंबई में देर रात से बारिश हो रही है। हालात यह हैं कि कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है।

जगहगजह सड़के तालाब जैसी बन गई हैं और घंटों तक लोगों की गाड़ियां पानी में फंसी रहीं। कई जगहों पर पुलिस ने बारिश में फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला और सुरक्षित जगह पर पहुंचाने का काम किया। मुंबई में हुई इस भारी बारिश का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी देखनों को मिला है।

लोखंडवाला, वीरा देसाई रोड, अंधेरी, परेल समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है जिसके कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभी भी कई जगहों पर लोगों की गाड़ियां बारिश के पानी में फंसी हुई हैं।

यह भी पढ़ें...IPL 2020: धोनी को मैदान पर फिर आया गुस्सा, इस बात पर अंपायर से हुई बहस

भारी बारिश की वजह से अंधेरी सब-वे पर भी पानी फर गया है। जलजमाव के कारण सब-वे को बंद करना पड़ा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और आस-पास के इलाकों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है।

Trains

यह भी पढ़ें...PM मोदी की 7 राज्यों के सीएम के साथ अहम बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर बीएमसी सभी सरकारी तथा निजी संस्थानों में आज छुट्टी का ऐलान किया है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं को ही इजाजत मिलेगी। जबकि नगर निगम के आयुक्त ने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से निकलने के लिए कहा है।



यह भी पढ़ें...पूनम पांडे की शादी के 13 दिन: हनीमून पर ही पति ने की मारपीट, हुआ गिरफ्तार

मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों के अलावा रेलवे स्टेशनों तक पर भी कई फीट तक पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण सड़के करीब 3 फीट तक लबालब पानी में डूबी हुई हैं। इस बीच मुंबई पुलिस ने रास्तों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। मुंबई पुलिस ने जलभराव वाले रास्तों की जानकारी देने के साथ उन रास्तों से ना आने-जाने की सलाह दी है जहां स्थिति ज्यादा गंभीर है।

Heavy Rain in Mumbai

यह भी पढ़ें...भारतीय सीमा पर तैनाती के बाद डर से रो रहे चीनी सैनिक! वीडियो हुआ वायरल

रेलवे स्टेशन पर भरा बारिश का पानी

भारी बारिश की वजह से मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। ट्रैक पर पानी भरने के कारण यात्रियों को काफी देर तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। रेलवे ने बताया है कि भारी बारिश और जलभराव के कारण, 23 सिंतबर को 02110 मनमाड-मुंबई स्पेशल 02109 मुंबई-मनमाड स्पेशल रद्द कर दी गई हैं। इसके साथ ही 05645 एलटीटी-गुवाहाटी 1300 बजे स्पेशल, 01301 CSMT-KSR बेंगलुरु 12.30 बजे स्पेशल, 02534 CSMT-लखनऊ 12.40 बजे स्पेशल को रिस्केड्यूल किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story