×

Newstrack Top-5 खबरें: ममता- शाह की रैली से उन्नाव हत्याकांड के हर अपडेट तक

Newstrack 18 फरवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है, जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Shivani Awasthi
Published on: 18 Feb 2021 1:07 PM GMT
Newstrack Top-5 खबरें: ममता- शाह की रैली से उन्नाव हत्याकांड के हर अपडेट तक
X

लखनऊ: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

आज की Top-5 खबरें

किसानों का रेल रोको आंदोलन

कृषि कानूनों खिलाफ किसानों ने आज रेक रोको आंदोलन का आह्वाहन किया। जगह जगह रेलवे स्टेशनों पर पहुँच किसान ट्रैक पर बैठ गए और ट्रेनों को रोक दिया। इस दौरान यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए किसानों ने पानी चाय और दूध की व्यवस्था की। रेलवे ने किसानों के आंदोलन के मद्देनजर कई ट्रेने रद्द कर दी तो वहीं गाजीपुर बॉर्डर से लेकर मेट्रो स्ट्रेशनों तक को बंद कर दिया गया।

Shamli

पूरी खबर पढ़ें यहां-रेल रोको आंदोलन LIVE: गाजियाबाद में रुकी उत्कल एक्सप्रेस, किसानों का हल्ला बोल

बंगाल में ममता-शाह की रैली

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) शुरू होने में बस कुछ ही वक्त बचा है। इस बीच राज्य में सियासी सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना जिले में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

पूरी खबर पढ़ें यहां-बंगाल में जय श्रीराम: शाह की गरज से हिल उठी ममता सरकार, ऐसे लिया निशाने पर

यूपी विधानसभा बजट सत्र

यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज विपक्ष के भारी शोर-शराबे और हंगामें के बीच शुरू हुआ। शोर-शराबे और हंगामे के बीच राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने विधानमंडल के दोनो सदनों के अधिवेशन को एक साथ सम्बोधित किया।

lko-sp

पूरी खबर पढ़ें यहां-यूपी बजट सत्र से पहले सपा नेता हिरासत में, विधानसभा के बाहर विपक्ष का हंगामा

उन्नाव में बच्चियों की मौत पर हर अपडेट

यूपी के उन्नाव में दो नाबालिग बच्चियों की मौत और तीसरी की हालत गंभीर है। मामले में दोनों लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है, जिसे जानकर हर कोई हैरत में है। जानकारी के मुताबिक, दोनों लड़कियों के शरीर में जहरीले पदार्थ की पुष्टि हुई है। फिलहाल डॉक्टर ने इस सैंपल को आगे की जांच के लिए लैब में भेज दिया है। हालांकि तीसरी लड़की अभी भी जिन्दगी और मौत की जंग लड़ रही है।

पूरी खबर पढ़ें यहां-उन्नाव कांड अपडेट: पीड़िता के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, सीएम योगी ने दिया आदेश

IPL-14 Auction

क्रिकेट की दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हुई। आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली ने लगाई। इस नीलामी सूची में 164 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ में खरीदा है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ में बिके हैं। उन्हें RCB ने खरीदा। वहीं क्रिस मैरिस 16.25 करोड़ में बीके हैं।

IPL Auction 2021-1

पूरी खबर पढ़ें यहां-IPL का सबसे महंगा धुरंधर: बिका 16 करोड़ 25 लाख में, इतिहास में हुआ पहली बार

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story