×

Newstrack Top-5 खबरें: BJP में दो दिग्गजों की एंट्री से यूपी में मोदी की सौगात तक

Newstrack की 20 जनवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Shivani Awasthi
Published on: 20 Jan 2021 1:48 PM GMT
Newstrack Top-5 खबरें: BJP में दो दिग्गजों की एंट्री से यूपी में मोदी की सौगात तक
X

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Newstrack Top 5 News

पीएम मोदी ने यूपी में आवास योजना के तहत लाभार्थियों के खातों में भेजे पैसे

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश को एक बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत आज करीब 6 लाख लाभार्थियों को आर्थिक राशि जारी की गई है। बता दें कि केंद्र की ओर से 2022 तक हर गरीब को घर देने की योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत ये मदद दी जा रही है। इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया।

pm modi

पूरी खबर पढ़ें यहां-PM मोदी का UP के लोगों को घर का तोहफा, लाभार्थियों को मिली आर्थिक मदद

किसानों संग 10वे दौर की बैठक में सरकार ने दिया कृषि कानूनों पर अस्थाई रोक पर प्रस्ताव

किसान संगठन और सरकार के बीच 10वें दौर की आज बातचीत हुई। सरकार ने किसानों को प्रस्ताव दिया कि एक निश्चित समय के लिए कानून पर रोक लगा दी जाए और एक कमेटी का गठन किया जाए, जिसमें सरकार और किसान दोनों हो। लेकिन किसान संगठन इस प्रस्ताव पर नहीं राजी हुए।

पूरी खबर पढ़ें यहां- किसान आंदोलन: सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, 10वें दौर की बातचीत ख़त्म

बंगाल भाजपा में इन दो दिग्गजों की एंट्री, एक ने छोड़ी TMC

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले जहां एक ओर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस का कुनबा लगातार टूट रहा है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार मजबूत होती जा रही है। आज आदित्य बिड़ला समूह के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रंजन बनर्जी ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है। साथ ही टीएमसी विधायक अरिंदम भट्टाचार्य ने भी आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। अरिंदम शांतिपुर (Shantipur) विधानसभा सीट से विधायक हैं।

ranjan banerjee

पूरी खबर पढ़ें यहां- किसान आंदोलन: सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, 10वें दौर की बातचीत ख़त्म

जम्मू कशमीर के अखनूर सेक्टर में 3 आतंकी ढेरः

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की साजिश एक बार फिर नाकाम कर दी है। सुरक्षाबलों ने अखनूर सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। सुरक्षाबलों ने सीमा पार से घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया, तो दो घुसपैठिए वापस भाग गए। बताया गया है कि तीनों के शव पाकिस्तान के इलाके में पड़े हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां-भारतीय सेना ने बिछाई आतंकियों की लाशें, रच रहे थे ये बड़ी साजिश, कांपे दहशतगर्द

यूएस में जो बिडेन का शपथ ग्रहण

अमेरिका के लिए आज का दिन ख़ास है। बुधवार यानी आज यूएस को जो बिडेन के रुप में अपना नया राष्ट्रपति मिल गया। आधिकारिक तौर बिडेन वाइट हाउस पहुंच गए। उनके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बन गई । बिडेन के ‘इनॉगरेशन डे’ को लेकर वॉशिंगटन डीसी में अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पहली बार 25 हजार अमेरिकी सैनिकों को वॉशिंगटन में तैनाती की गई है।

KAMALA- BIDEN

पूरी खबर पढ़ें यहां-US में नई सरकार: आज बाइडेन का शपथ ग्रहण, कलमा हैरिस बनी उपराष्ट्रपति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story