मौलना साद पर बड़ी खबर, क्राइम ब्रांच ने 5 करीबियों के पासपोर्ट किए जब्त

दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मरकज के मुखिया मौलाना साद के 5 करीबियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। उन पर पहले से ही मुकदमा दर्ज है। 

नई दिल्ली: दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मरकज के मुखिया मौलाना साद के 5 करीबियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। बता दें जिन 5 आरोपियों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं उन पर पहले से ही मुकदमा दर्ज किया गया है।

देश छोड़कर नहीं भाग पाएंगे आरोपी

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि, जब तक निजामुद्दीन मरकज मामले की जांच चल रही है तब तक इनमें से कोई भी आरोपी किसी अन्य देश नहीं जा सकता है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, ये पांचों आरोपी मौलाना साद के बेहद करीबी माने जाते हैं। इतना ही नहीं मरकज से जुड़े सभी फैसलों में इन पांचों की सहमति जरूरी होती थी।

यह भी पढ़ें: सेना से कांपे आतंकी: खूंखार आका का हुआ ये हाल, लगातार चल रही मुुठभेड़

जमातियों की वजह से हुआ था कोरोना का विस्फोट

दरअसल, तब्लीगी जमात के अमीर यानि मौलाना मोहम्मद साद पर आरोप है कि उन्होंने निजामुद्दीन मरकज में जलसे का आयोजन किया। जिसमें सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए थे। इसके बाद से मरकज में ठहरे और शामिल हुए लोग देश के कोने-कोने में गुपचुप तरीके से फैल गए, जिसके बाद देश में अचानक से कोरोना के मामलों में अत्यधिक इजाफा देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: आधी रात मोहल्ले में तड़तड़ाई गोलियां, मौके पर ही पिता-पुत्र की मौत

क्राइम ब्रांच कर रही मौलाना साद की तलाश

मरकज में शामिल हुए कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मौलाना साद की तलाश है। लेकिन अभी तक मौलाना को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

मौलाना साद के बेटे से हुई पूछताछ

बता दें कि इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते दिनों मौलाना साद के बेटे सईद से दो घंटे तक पूछताछ की थी। ऐसा कहा जा रहा था कि सईद ही जमात से जुड़े मौलाना साद के सभी काम को देखता है। लेकिन अभी तक क्राइम ब्रांच ने अभी तक मौलाना मोहम्मद साद से कोई पूछताछ नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में 5 साल का बच्चा: नन्हें कदमों से अकेले पहुंचा मां के पास

वहीं दूसरी ओर ईडी ने मरकज के एक ऐसे अहम सदस्य को नोटिस भेजा है। जिस पर जमात के पैसों को इधर-उधर कराने का आरोप लगा है। इसको निजामुद्दीन मरकज की इंतजा़मिया कमेटी में भी बताया जा रहा है। गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच की तरफ से मौलाना साद को भी कई नोटिस जारी किया जा चुका है।

ईडी ने दो सदस्यों को भेजा नोटिस

ईडी की तरफ से हाल ही में दो लोगों को हवाला की रकम के संबंध में नोटिसि भेजा गया था। इसमें एक कथित हवाला ऑपरेटर है। यह हवाला की रकम को इधर से उधर करता है। वहीं दूसरा जमात का ही सदस्य बताया जा रहा है। जिस पर जमात से जुड़े रुपयों के लेन-देन को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने फिर तोड़ा अपना रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में आंकड़ा 50 हजार पार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App