×

आतंक का हुआ अंत: सेना ने फिर बचाया देश को, जल्द होगा खूंखारों का विनाश

घाटी में लगातार आतंकियों के खात्मे के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर में आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे। ऐसे में 7 और 8 नवंबर की रात को नियंत्रण रेखा(LOC) के पास गश्त पार्टी द्वारा संदिग्ध हलचलें देखी गई।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 8:04 AM GMT
आतंक का हुआ अंत: सेना ने फिर बचाया देश को, जल्द होगा खूंखारों का विनाश
X
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ करने की फिराक में थे। ऐसे में 7 और 8 नवंबर की रात को नियंत्रण रेखा(LOC) के पास गश्त पार्टी द्वारा संदिग्ध हलचलों देखी गई।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकियों के खात्मे के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिशों को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है। देश के रक्षाकवच यानी भारतीय सुरक्षाबलों ने जारी मुठभेड़ में एक खूंखार आतंकी को मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से उसके पास एक एके-47 और दो बैग बरामद किए गए हैं। फिलहाल सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

ये भी पढ़ें... बॉलीवुड में तबाही: दिग्गजों के घर पहुंची पूरी फोर्स, ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू

सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग

दरअसल उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर में आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे। ऐसे में 7 और 8 नवंबर की रात को नियंत्रण रेखा(LOC) के पास गश्त पार्टी द्वारा संदिग्ध हलचलें देखी गई।

इसके बाद तुरंत ही आतंकियों ने नियंत्रण रेखा(LOC) पर तैनात भारतीय सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। तभी सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। जिसके चलते कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। सेना को उसके पास से एक एके-47 व दो बैग मिले हैं। लेकिन अभी घाटी में तलाशी अभियान जारी है।

army kashmir फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें... डराने लगे हैं UP में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

स्थानीय लोगों की मौत

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाएं हो रही हैं और घाटी में आतंक फैलाने के उद्देश्य से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। लेकिन सेना की मुस्तैदी और अदम्य साहस की वजह से उनके मंसूबे फेल होते जा रहे हैं।

लेकिन इनमें कई आतंकी घटनाएं ऐसी भी हुई हैं, जिसमें घाटी के बेगुनाहों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसे में इस साल हुई आतंकी घटनाओं में 8 बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित 35 से अधिक स्थानीय लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें... रेलवे में बड़ा बदलाव: बेचने की तैयारी में सरकार, जल्द होगा ऐलान

ये हैं नाम

घाटी में आतंकी घटनाओं में जिन आठ बीजेपी(BJP) कार्यकर्ताओं की मौत हुई है, उनमें उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के युवा मोर्चा के अध्यक्ष वसीम बारी, उसके भाई उमर शेख और पिता बशीर शेख, ओमपोरा बडगाम के अब्दुल हमीद नजार, कुलगाम सोपट के हारून रशीद बेग, कुलगाम जिले के भाजयुमो महासचिव फिदा हुसैन और वाईके पोरा के उमर रमजान का नाम शामिल है। वहीं इसके अलावा बीडीसी चेयरमैन भूपेन्द्र सिंह की भी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें...LAC पर ताकतवर सेना: देख थर-थर कांप उठेगा चीन-पाक, हजारों फीट बनेगा इतिहास

Newstrack

Newstrack

Next Story