×

PM मोदी की ये खास बैठक: इन मुद्दों पर होगी चर्चा, ये होंगे शामिल

मीटिंग में मौजूदा अर्थव्यवस्था, फाइनेंशियल मार्केट और अन्य चीजों पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टॉप बैंकर्स की मीटिंग के 24 घंटे के अंदर यह मीटिंग बुलाई है।

Shreya
Published on: 30 July 2020 9:16 AM GMT
PM मोदी की ये खास बैठक: इन मुद्दों पर होगी चर्चा, ये होंगे शामिल
X
PM Modi Meeting with RBI and SEBI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे फाइनेंशियल रेगुलेटर्स मीटिंग करेंगे। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सिंगल विंडो क्लीयरेंस, मोराटोरियम और MSMEs पर चर्चा होगी। जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेलव मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे। इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास और SEBI के चेयरमैन अजय त्यागी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: सेना ने घेरी अयोध्या: चप्पे-चप्पे पर हो रही तलाशी, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

बैठक में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मीटिंग में मौजूदा अर्थव्यवस्था, फाइनेंशियल मार्केट और अन्य चीजों पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टॉप बैंकर्स की मीटिंग के 24 घंटे के अंदर यह मीटिंग बुलाई है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कल यानी बुधवार को देश के टॉप बैंकर्स के साथ मुलाकात की थी। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई थी। इस दौरान PM ने कहा कि सरकार बैंकिंग सिस्टम के समर्थन में है।

यह भी पढ़ें: मंदाकिनी की तस्वीरें हो रही वायरल, ‘राम तेरी गंगा मैली’ से एक दिन में बनी सुपरस्टार

ग्रोथ को बढ़ावा देने के हर जरूरी कदम उठाने को तैयार

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि वह ग्रोथ को बढ़ावा देने के हर जरूरी कदम उठाने को तैयार हैं। बुधवार को हुई इस अहम बैठक में PM ने बैंकों और एनबीएफसी से कहा कि आम आदमी और छोटी कंपनियों की सस्ता लोन जल्दी मुहैया कराने की जरुरत है। ताकि वे कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से खुद को जल्दी उभार सकें।

यह भी पढ़ें: बारिश से मची तबाही: किसान की हालत हुई खराब, फसल हो रही बर्बाद

इंस्टीट्यूशनल क्रेडिट का इस्तेमाल करने के लिए करें प्रोत्साहित

PMO के मुताबिक, इस बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया कि छोटे उद्यमियों (Small entrepreneurs), SHG और किसानों को अपनी क्रेडिट जरुरतों को पूरा करने और ग्रोथ के लिए इंस्टीट्यूशनल क्रेडिट का इस्तेमाल किए जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। सभी बैंकों को आत्ममंथन और स्थाई क्रेडिट ग्रोथ सुनिश्चित करने के लिए अपनी व्यवस्थाओं की समीक्षा करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: जलती रही महिला: इसलिए उठाया इतना बड़ा कदम, अस्पताल में चल रहा इलाज

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story