×

पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेताओं के बदल सुर, आखिर क्या है राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस नेताओं के सुर बदल गए हैं। कोई पीएम मोदी को खलनायक की तरह पेश न करने की सलाह दे रहा है तो कोई पीएम मोदी के अच्‍छे काम की प्रशंसा करने की। कांग्रेस नेताओं के आए इन बयानों से हर कोई हैरान है कि जो अभी तक मोदी को तरह-तरह के शब्दों से नवाज रहे थे अचानक उनमें यह बदलाव कैसे आ गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Aug 2019 3:33 PM GMT
पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेताओं के बदल सुर, आखिर क्या है राज
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस नेताओं के सुर बदल गए हैं। कोई पीएम मोदी को खलनायक की तरह पेश न करने की सलाह दे रहा है तो कोई पीएम मोदी के अच्‍छे काम की प्रशंसा करने की। कांग्रेस नेताओं के आए इन बयानों से हर कोई हैरान है कि जो अभी तक मोदी को तरह-तरह के शब्दों से नवाज रहे थे अचानक उनमें यह बदलाव कैसे आ गया है।

यह भी पढ़ें…डगमगाती अर्थव्यवस्था पर बोलीं वित्त मंत्री, दुनिया में भारत की हालत बेहतर

अभी तक पीएम मोदी को बिच्छू बताने वाले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर अच्‍छा काम करते हैं तो उसकी प्रशंसा होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इससे जब पीएम मोदी गलती करेंगे तो हमारी आलोचना को विश्‍वसनीयता मिलेगी।

यह भी पढ़ें...रूस में आमने-सामने होगी भारत-पाक की सेनाएं, जानें क्यों?

थरूर ने ट्वीट कर कहा कि अगर आप जानते हों तो मैं 6 साल पहले से ही यह कहता आ रहा हूं कि जब नरेंद्र मोदी अच्‍छा कहें या अच्‍छा करें तो उनकी प्रशंसा होनी चाहिए। इससे जब पीएम मोदी गलती करेंगे तो हमारी आलोचना को विश्‍वसनीयता मिलेगी। मैं इस बात का स्‍वागत करता हूं कि विपक्ष के अन्‍य नेता भी उसी विचार को मानने लगे हैं जिसे मैंने पहले कहा था।'

यह भी पढ़ें…पेरिस में बोले मोदी, वादा करके भूल जाते हैं नेता, मैं उस बिरादरी से नहीं

थरूर से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि यह वक्त है कि मोदी के काम और 2014 से 2019 के बीच उन्होंने जो किया उसके महत्व को समझे, जिसके कारण वह सत्ता में लौटे। उन्होंने कहा कि शासन का मॉडल 'पूरी तरह नकारात्मक गाथा नहीं है। उन्होंने एक किताब के विमोचन के मौके ये बता कहीं।

यह भी पढ़ें...लिख के ले लो! नहीं देखा होगा बॉलीवुड स्ट्रास की इन मम्मियों को, कैमरे से रहती हैं दूर

उन्होंने कहा कि मोदी ऐसी भाषा में बात करते हैं जो उन्हें लोगों से जोड़ती है। जब तक हम यह न मान लें कि वह ऐसे काम कर रहे हैं जिन्हें जनता सराह रही है और जो पहले नहीं किए गए, तब तक हम इस व्यक्ति का मुकाबला नहीं कर पाएंगे।' उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि साथ ही अगर आप हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करने जा रहे हैं तो आप उनका मुकाबला नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें…बाहुबली नेता का खेल खत्म, लंबे समय बाद आ गए पुलिस के हाथ

जयराम के बयान का समर्थन करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है। उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके एक तरह से विपक्ष उनकी मदद करता है।'

यह भी पढ़ें...उपचुनाव से पहले अखिलेश ने किया ये काम, कार्यकर्ताओं ने खुद को कहा सिपाही

सिंघवी ने कहा, 'काम हमेशा अच्छा, बुरा या मामूली होता है। काम का मूल्यांकन व्यक्ति नहीं बल्कि मुद्दों के आधार पर होना चाहिए। जैसे उज्ज्वला योजना कुछ अच्छे कामों में एक है। लेकिन पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेताओं के बदले सुर पर हर कोई हैरान है कि आखिर राज क्या है?

यह भी पढ़ें…पाकिस्तानी महिला से सीखों! तुम चल रहे चाल, ये बनी रही विश्व रिकॉर्ड

बता दें कि शशि थरूर ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मोदी शिवलिंग पर चिपके बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हटाया जा सकता और ना ही चप्पल से मारा जा सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story