×

फंसी सुंदर लड़कियां: ये गंदे लोग बेखौफ करते रहे काम, ऐसे हुआ खुलासा

वेब सीरीज में काम देने का बहाना देकर खूबसूरत मॉडलों की अश्लील फिल्में शूट की जाती थीं, और फिर इसके बाद उन्हें बिना बताए पॉर्न वेबसाइट पर अपलोड की जाती थी। 

Newstrack
Published on: 31 July 2020 8:37 AM GMT
फंसी सुंदर लड़कियां: ये गंदे लोग बेखौफ करते रहे काम, ऐसे हुआ खुलासा
X

नई दिल्ली। मार्च में देश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया, जिसके चलते सिनेमा हॉल भी बंद हो गए थे। ऐसे में सिनेमा हॉल बंद होने की वजह से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरिज रिलीज की जा रही हैं। इन वेब सीरीज में काम देने का बहाना देकर खूबसूरत मॉडलों की अश्लील फिल्में शूट की जाती थीं, और फिर इसके बाद उन्हें बिना बताए पॉर्न वेबसाइट पर अपलोड की जाती थी।

ये भी पढ़ें... 35 हजार सैनिक तैनात: डर के मारे कांप उठा चीन, भारत से पंगा पड़ेगा भारी

अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल

ऐसे में मध्य प्रदेश के इंदौर में इस पूरे गिरोह का खुलासा हुआ है। ये गिरोह अभी तक 5 लड़कियों को एक्ट्रेस बनाने के नाम पर उनकी फिल्में पॉर्न साइट पर अपलोड कर चुका है।

इस केस में इंदौर साइबर सेल ने एक ऐसे ब्लैकमेलर गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है, जो नई-नई लड़कियों को फिल्म में काम दिलाने के बहाने उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे।

फिलहाल साइबर सेल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं चार आरोपी अब भी फरार हैं। साइबर सेल ने एक मॉडल की शिकायत पर ये कार्रवाई की है। जिससे पूछताछ में पता चला है कि इसके पीछे एक बड़ा गिरोह भी है।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: मिड-डे मील के लिए यूपी के 30 हजार स्कूलों में बनेंगे किचन गार्डन

फार्म हाउस पर बुलाया

साथ ही इंदौर में रहकर मॉडलिंग में करियर बना रही एक युवती ने पुलिस को बताया था कि दिसंबर 2019 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़े बैनर में लॉन्च करने का बोलकर खुद को मुंबई में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बताने वाले ब्रिजेंद्र नामक शख्स ने उसे एरोड्रम रोड स्थित फार्म हाउस पर बुलाया था।

फार्म हाउस पर युवती अपने कॉस्टिंग डायरेक्टर दोस्त मिलिंद के साथ पहुंची। ब्रिजेंद्र ने उसे एक बोल्ड मूवी सीरीज में काम दिलवाने का बोलकर कुछ बोल्ड सीन शूट किए। उसने कहा कि इसमें से अश्लील कंटेंट हटाकर कुछ ही सीन रखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे, लेकिन फिल्म को बिना एडिट किए पॉर्न साइट पर अपलोड कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...नई शिक्षा नीति: शिक्षाविदों ने कही यह बड़ी बात, आएगी नयी क्रांति

कुछ ही दिन में 4 लाख लोगों ने देख लिया

और युवती को इस बात की भनक तक नहीं लगने दी। फिल्म को कुछ ही दिन में 4 लाख लोगों ने देख लिया। इस बात का पता लड़की को अपने एक परिचित से लगा तो वह घबरा गई और उसने ब्रिजेंद्र व दोस्त से संपर्क किया तो उन्होंने पल्ला झाड़ लिया।

इसके बाद उसने फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर, कास्टिंग डायरेक्टर सहित 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दो आरोपियों को अभी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी देते हुए साइबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि मॉडल युवती ने बोल्ड फिल्म बनाकर इंटरनेट पर पॉर्न साइट पर अपलोड करने की शिकायत 25 जुलाई को की है।

ये भी पढ़ें...शुरू होगा मस्जिद का काम, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने किया ऐलान

फिल्म पॉर्न साइट पर डाल दी

आगे उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछ फिल्म पॉर्न साइट पर डाल दी ताछ की तो पता चला की ये एक बड़ा गिरोह है जो युवतियों को इंटरनेट पर लोकप्रिय हो रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने का झांसा देकर अश्लील फिल्में बनाता है।

एसपी जितेंद्र सिंह ने इस बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि वो पहले लड़की को एक फार्म हाउस पर ले गए। वहां एक फिल्म शूट की। लड़की को इस बात का पता नहीं था कि ये फिल्म पॉर्न साइट पर डाल दी है।

आगे बताया कि हमने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आईटी एक्ट में पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 4 और लड़कियों की भी फिल्म बनी है और उसे पॉर्न साइट पर डाला गया है।

ये भी पढ़ें...ऐक्शन में पुलिस: मास्क ना पहनने वालों के लिए निकाला ये अनोखा तरीका

मुंबई में लाखों रुपये में बेच दिया जाता

लेकिन साइबर सेल की जांच में खुलासा हुआ कि ये पॉर्न फिल्म बनाने वाला रैकेट है। ये रैकेट फिल्मों और वेब सीरीज का झांसा देकर मॉडल युवतियों को बोल्ड सीन देने के लिए उकसाता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म मिलने के लालच में युवतियां उलझ जाती हैं। इंदौर में शूट हुई इन फिल्मों को मुंबई में लाखों रुपये में बेच दिया जाता है।

साथ ही इस कड़ी की जांच में युवतियों के शारीरिक और आर्थिक शोषण की बात भी सामने आई है। पांच युवकों को सेल ने रेडार पर लिया था। इसमें दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी की गिरफ्तारियों के बाद बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें बड़ी हस्तियों का हाथ होने की भी बात कहीं जा रही है।

ये भी पढ़ें...सत्र से पहले बढ़ी हलचल: जयपुर से रवाना हुए कांग्रेस विधायक, अब यहां ठहरेंगे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story