×

कोरोना से हो रही मौतों के लिए पहले से ही तैयारी शुरू, यहां एडवांस में खोदी जा रहीं कब्रें

देश भर में कोरोना की रफ़्तार बढ़ती ही जा रही है। संक्रमण के साथ इस वायरस से मरने मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

Ashiki
Published on: 17 May 2020 5:07 PM GMT
कोरोना से हो रही मौतों के लिए पहले से ही तैयारी शुरू, यहां एडवांस में खोदी जा रहीं कब्रें
X

भोपाल: देश भर में कोरोना की रफ़्तार बढ़ती ही जा रही है। संक्रमण के साथ इस वायरस से मरने मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल भोपाल के सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट जहांगिराबाद से सटे कब्रिस्तान में इन दिनों एडवांस में ही कब्रों को खोदकर रखा जा रहा है।

यहां कुछ ऐसी कब्र हैं जिन्हें पहले से ही खोदकर रख लिया गया है। इन कब्रों की खुदाई को लेकर कब्रिस्तान कमिटी के अध्यक्ष रेहान ने बताया कि कोरोना संक्रमण से हो रहीं मौतों के कारण कब्रों की एडवांस में खुदाई कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के सौ फीसदी इलाज का दावा, अमेरिकी शोधकर्ताओं को मिली बड़ी कामयाबी

राजधानी दिल्ली में भी पहले से हुई तैयारी

बता दें कि इसके पहले दिल्ली वक्फ बोर्ड ने राजधानी में रिंग रोड से सटे जदीद कब्रिस्तान को विशेष तौर पर कोरोना वायरस संक्रमित मृतकों के लिए समर्पित कर दिया है। इसे COVID-19 कब्रिस्तान का नाम दिया है। कोई भी जिसकी मौत कोरोना से हुई हो उसे इस कब्रिस्तान में जमीन दी जायेगी। हालांकि कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से मौतों के मामले इतने बढ़ गए है कि कब्रिस्तान में जगह काम पड़ गयी।

ये भी पढ़ें: यूपी का ये इलाका बना ‘महामारी का केंद्र’, लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

इसे लेकर जदीद कब्रिस्तान कमिटी के जनरल सेक्रटरी एडवोकेट मसरूर सिद्दीकी ने जानकारी दी कि अभी जगह की कोई कमी नहीं है लेकिन अगर इसी तरह कोरोना मृतकों की संख्या बढ़ती रही तो ये मुमकिन है।

प्रोटोकॉल तोड़ कर शवों को किया गया दफन

दिल्ली में जदीद कब्रिस्तान के अलावा चार अन्य कब्रिस्तानों को कोरोना मृतकों के लिए रिजर्व रखा गया। इसमें द्वारका सेक्टर-24, मदनपुर खादर, मंगोलपुरी और शास्त्री पार्क का नाम शामिल है। बता दें कि हालात इतने खराब है कि इन कब्रिस्तानों में सिर्फ एक दिन में प्रोटोकॉल तोड़ कर 10 लोगों को दफन किया गया।

ये भी पढ़ें: अब TV पर होगी पढ़ाई: यूनिवर्सिटी जाने की जरूरत नहीं, इन चैनलों को करें सब्सक्राइब

रेड, ऑरेंज और ग्रीन के बाद अब ये 2 नए जोन, जानें-लॉकडाउन में यहां के नियम

प्रवासी मजदूरों को बॉर्डर पर मिली ये सहूलियत, कोरोना मामलों पर डीएम ने लिए ये एक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Ashiki

Ashiki

Next Story