×

जम्मू-कश्मीर में कब होंगे चुनाव? अपने संबोधन में PM ने किया ये बड़ा ऐलान

पीएम ने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी के लिए गर्व की बात है कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय इकाइयों के जनप्रतिनिधि सक्रियता और संवेदनशीलता के साथ विकास के नए युग को आगे बढ़ा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2020 6:02 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में कब होंगे चुनाव? अपने संबोधन में PM ने किया ये बड़ा ऐलान
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम ने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी के लिए गर्व की बात है कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय इकाइयों के जनप्रतिनिधि सक्रियता और संवेदनशीलता के साथ विकास के नए युग को आगे बढ़ा रहे हैं। आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम के भाषण में जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव होने के संकेत भी मिले।

ये भी पढ़ें: PM मोदी का ऐलान: NCC वालों के लिए खुशखबरी, बेटियों को मिलेगी स्पेशल ट्रेंनिंग

जम्मू कश्मीर की एक नई विकास यात्रा का साल

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये एक साल जम्मू कश्मीर की एक नई विकास यात्रा का साल है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को 370 से आजादी एक साल पूर्व में मिल चुकी है। यह एक साल नई विकास यात्रा का महत्वपूर्ण पड़ाव रहा है। उन्होंने कहा कि ये एक साल जम्मू कश्मीर में महिलाओं, दलितों को मिले अधिकारों का साल है।

ये भी पढ़ें: Independence day special: Jio का चौकस ऑफर, 5 महीने फ्री नेट के साथ मिलेगा ये सब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान मिशन को घर-घर पहुंचाया गया है। जम्मू-कश्मीर में ऐसी ही तमाम विकास योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय पंचायत और इकाइयां संवेदनशीलता के साथ विकास को आगे बढ़ा रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि स्थानीय इकाइयां विकास यात्रा की सक्रियता में भागीदारी निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें: UP के 23 जाबांज पुलिस अफसर: लिस्ट में शामिल इनका नाम, मिलेगा वीरता पुरस्कार

जम्मू-कश्मीर में चुनाव के लिए प्रयासरत

आज लाल किले की प्राचीर से मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के लिए देश प्रतिबद्ध भी है और प्रयासरत भी है। उन्होंने कहा कि हम भी चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर को अपना विधायक मिले, अपने मंत्री मिलें और अपनी सरकार मिले। लद्दाख का भी जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि बीते वर्ष लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर, वहां के लोगों की बरसों पुरानी मांग को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमालय की ऊंचाइयों में बसा लद्दाख आज विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए आगे बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें: पुलिस ने किया ऐसा कामः महामहिम ने बुला लिया राष्ट्रपति भवन, जानें क्या है वजह

Newstrack

Newstrack

Next Story