×

आ गई भौकाली कार: 18 मई को नई खूबी के साथ होगी लॉन्च, जानें कीमत

Triber AMT खरीदने की चाह रखने वाले कस्टमर्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल कंपनी इसे 18 मई को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Ashiki
Published on: 12 May 2020 2:03 PM GMT
आ गई भौकाली कार: 18 मई को नई खूबी के साथ होगी लॉन्च, जानें कीमत
X

नई दिल्ली: Renault India ने अपनी sub-4m crossover MPV Triber को अपडेट कर इसी साल जनवरी में लॉन्च किया था। जिसके बाद से Renault Triber AMT का कार प्रेमी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब Triber AMT खरीदने की चाह रखने वाले कस्टमर्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल कंपनी इसे 18 मई को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: लंबे समय बाद पटना लौटे तेजस्वीः जदयू ने कसा तंज, कर डाली यहां भेजने की मांग

Renault ट्राइबर कार की सबसे बड़ी खासियत कम कीमत में शानदार लुक और ज्यादा स्पेस है। बता दें कंपनी ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में Renault ने Triber AMT की झलक दिखाई थी साथ ही भारतीय बाजार में जल्द ही इसे उतारने के संकेत भी दिए थे।

माइलेज

कंपनी का कहना है कि इस कार का माइलेज मैनुअल वर्जन से ज्यादा होगा। बाजार में मौजूद ट्राइबर का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर है, जबकि AMT में 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज दी जा रही है।

स्पीड

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेनॉ ट्राइबर में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। बाजार में मौजूद ट्राइबर के इंजन के साथ अभी सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है। रेनॉ ट्राइबर में 72 PS पावर वाला 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है। यह इंजन 6250rpm पर 72PS का पावर और 3500rpm पर 96Nm टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस के 42 नए मामले, मरीजों की संख्या 900 के पार

कीमत

इस कार की शुरुआती कीमत 4,99,999 रुपये है, लेकिन जानकारी के मुताबिक Triber AMT की कीमत करीब 40 हजार रुपये अधिक हो सकती है। सबसे खास बात इसकी सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान झल्ला उठा: भारत के प्रहार से बौखलाये इमरान, सरहद पर अलर्ट हुई सेना

तालाब से मछली की जगह निकले 500 और 2000 के नोट, जानें फिर क्या हुआ?

एसी में कोरोना फैलने का खतरा अधिक! क्या सुरक्षित है रेलवे का यह फैसला

Ashiki

Ashiki

Next Story