स्क्रीनिंग के दौरान मजदूरों के साथ शर्मनाक हरकत, MCD को मांगनी पड़ी माफी

कोरोना संक्रमण न हो, इसके लिए एहतियातन हर जगह को सैनेटाइज किया रहा है। हाल ही में दिल्ली से इसको लेकर मानवता को शर्मशार करने वाली घटना आई है।

Published by Ashiki Patel Published: May 23, 2020 | 10:11 am
Modified: May 23, 2020 | 10:12 am

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण न हो, इसके लिए एहतियातन हर जगह को सैनेटाइज किया रहा है। हाल ही में दिल्ली से इसको लेकर मानवता को शर्मशार करने वाली घटना आई है। दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने स्क्रीनिंग कराने आए प्रवासी मजदूरों पर डिसइनफेक्टेंट स्प्रे कर दिया। हालांकि, मामले को बढ़ता देख एमसीडी ने अपने कर्मचारियों की इस गलती के लिए माफी मांग ली है।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ फ़ायरिंग से गूंजा यूपी: अपराधियों ने सिपाही को मारी गोली, इनामी गिरफ्तार

दरअसल, दिल्ली के लाजपत नगर में श्रमिक ट्रेन रजिस्ट्रेशन के लिए प्रवासी श्रमिकों की खूब भीड़ लगी हुई थी। इसी बीच उस इलाके को सैनेटाइज करने आए नगर निगम के कर्मचारियों ने मजदूरों पर भी डिसइनफेक्टेंट स्प्रे का छिड़काव किया। मामला तूल पकड़ने लगा तो एमसीडी ने मजदूरों से तुरंत माफी मांग ली।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन को मिली बढ़त, भड़के ट्रंप ने पोल को फर्जी बताया

पूरे मामले को लेकर नगर निगम ने सफाई दी है। एमसीडी ने कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जाने के लिए पंजीकरण कराने वाले प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग लाजपत नगर-III में लाल साई के मार्केट के अपोजिट हेमू कॉलोनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रही थी। वहां के स्थानीय लोगों तथा प्रतिनिधियों की मांग थी कि परिसर, और सड़कों को सैनेटाइज कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें: UN में पाक की हुई बेईज्जती, इस देश ने की बोलती बंद, भारत पर लगाया था ये आरोप

एमसीडी ने कहा कि प्रोटोकॉल और सीमा दिशानिर्देशों के मुताबिक स्कूल और आसपास के क्षेत्र को आज शाम को कीटाणुनाशक का छिड़काव किया जा रहा था। कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि जेटिंग मशीन के दबाव के कारण कार्यकर्ता इसे कुछ समय के लिए मैनेज नहीं कर पाए, तभी ऐसा हुआ।

ये भी पढ़ें: ICC ने बदले कई नियम, प्रैक्टिस के दौरान टाॅयलेट भी नहीं जा पाएंगे क्रिकेटर्स