आतंकी हमले का पर्दाफाश: गिरफ्तार किए गए 5 आतंकी, जवानों पर किया था हमला

मई महीने में हुए आतंकी हमले में शामिल ISJK के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही दो एंबुलेंस और मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है।

Published by Shreya Published: September 4, 2020 | 3:50 pm
Army

आतंकी हमले का हुआ पर्दाफाश (सांकेतिक फोटो)

श्रीनगर: श्रीनगर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस साल मई में पांडच इलाके में हुए आतंकवादी हमले का पर्दाफाश किया है और इस हमले में शामिल ISJK के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही दो एंबुलेंस और मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों ने हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की मदद की थी। इन्होंने वाहन उपलब्ध कराने के साथ ही रसद भी मुहैया कराई थी।

यह भी पढ़ें: JEE-NEET परीक्षा: 6 राज्यों को लगा झटका, SC ने पुनर्विचार याचिका खारिज की

20 मई को BSF के जवानों पर किया था हमला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 20 मई को आतंकियों ने श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पांडच चौक में BSF के एक नाके पर हमला कर दिया था। इस हमले में बल के दो जवान शहीद हो गए थे। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी दोनों जवानों के हथियार लेकर भाग गए थे। शहीद होने वाले दोनों जवान 37वीं बटालियन के थे।

यह भी पढ़ें: गायत्री प्रजापति की कहानी: ऐसे आए उतार चढ़ाव, चुनाव परिणाम आते ही गए जेल

जवानों को निशाना बना बरसाईं थीं ताबड़तोड़ गोलियां

दरअसल, पांडच चौक इलाके में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 37वीं बटालियन की टुकड़ी नाके पर तैनात थी। इसी दौरान करीब शाम पांच बजे के आसपास एक मोटर साइकिल पर तीन आतंकी सवार होकर नाके पर पहुंचे और जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार करने लगे। इसके बाद जवानों के हथियार लेकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: भूकंप से कांपे लोग: मुंबई में खाली हुई बड़ी-बड़ी इमारतें, झटकों से सहमे लोग

हमले में शहीद हुए थे दो जवान

हमले में गंभीर रूप से घायल हुए दोनों जवानों को आनन-फानन में इलाज के लिए श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (स्क्म्सि) ले जाया गया। इस बीच रास्ते में ही एक जवान ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे जवान की अस्पताल में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर बना गुनाहपुर: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर बोला हमला, दिया बयान

दहल उठा Hollywood: महामारी की चपेट में आया ये दिग्गज अभिनेता, रुकी शूटिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App