ऐसा आतंकी हमला: जवान खाली पेट ही हुए शहीद, लाने गए थे रोटी

बुधवार को श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पांदच चौक में आतंकियों ने देर शाम सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर: बुधवार को श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पांदच चौक में आतंकियों ने देर शाम सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों पर हमला करने के बाद ही आतंकी मौके से भाग निकले। इसके साथ ही ये आतंकी जवानों के पास मौजूद हथियार को भी अपने साथ ले गए। इस आतंकी हमले की चपेट में आकर 37वीं बटालियन के कांस्टेबल राना मंडल और कांस्टेबल जिया हक शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: बदला आसमान: एक तरफ तबाही तो दूसरी ओर दिखा ऐसा नजारा, उड़े सबके होश

रोजा खोलने के लिए सामान लाने गए थे जवान

बताया जा रहा है कि जब जवान रोजा खोलने के लिए रोटी और अन्य वस्तुएं लेने गए थे तभी आतंकियों ने उन पर हमला बोल दिया। इस बारे में सैन्य अधिकारियों ने बताया कि इस हमले से कुछ देर पहले ही जवान रोजा खोलने के लिए रोटी व अन्य वस्तुएं लेने गए थे। लेकिन वो इफ्तार नहीं कर सके। दोनों जवान बिना रोजा खोले ही हमले में शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: बहुत विनाशकारी है ये तूफान, कर देगा सब कुछ बर्बाद

पांदच चौक इलाके में तैनात थे जवान, तभी….

बताया जाता है कि बुधवार को श्रीनगर जिला मुख्यालय से करीब 17 किलोमीटर दूर पांदच चौक इलाके में बीएसएफ की 37वीं बटालियन की टुकड़ी नाके पर तैनात थी। तभी शाम करीब पांच बजे तीन आतंकी एक मोटर साइकिल पर सवार होकर वहां पहुंचे और उन्होंने जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां बरसाने लगे।

यह भी पढ़ें: मोदी का बड़ा ऐलान: ऐसे तबाही का सामना करेगा देश, आ गए 1000 करोड़ रुपये

घटना में घायल हुए दो जवानों ने तोड़ा दम

घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल ने गंभीर रूप से घायल दोनों जवानों को इलाज के लिए श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ले गए। एक जवान ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं दूसरे जवान की मौत अस्पताल में हो गई। आतंकियों ने जवानों पर हमला करने के बाद उनके पास से एक एके 47 और एक इंसास राइफल लेकर मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: सिसक रही किसानी: भूमि सुधार में करोड़ों की बाजीगरी, मजदूरी को मजबूर किसान   

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App