×

SBI लाया खुशखबरी: अब मिलेंगी ये खास सेवाएं, नहीं जाना होगा आपको बैंक

भारतीय स्‍टेट बैंक में अब बचत खाता खुलवाना बहुत आसान हो गया है। इसके लिए बैंक जाकर खाता खुलवाने का फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं कि कैसे आप बिना मिनिमम बैलेंस के शर्त वाला खाता खुलवा सकते हैं।

Ashiki
Published on: 21 Jun 2020 7:25 AM GMT
SBI लाया खुशखबरी: अब मिलेंगी ये खास सेवाएं, नहीं जाना होगा आपको बैंक
X

नई दिल्ली: भारतीय स्‍टेट बैंक में अब बचत खाता खुलवाना बहुत आसान हो गया है। इसके लिए बैंक जाकर खाता खुलवाने का फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है। इसके लिए घर बैठे अपने मोबाइल या कंप्यूटर से 4-5 मिनट में काम किया जा सकता है। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट की हाल ही में शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें: अशुभ संकेत: सूर्य ग्रहण का तबाही से है कनेक्शन, आपकी राशि कितनी होगी प्रभावित

मिलेंगी सारी सर्विसेज

यह आधार कार्ड बेस्ड इंस्टैंट डिजिटल सेविंग्स अकाउंट होगा, जिसमें मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत नहीं होगी। और तो और यह सातों दिन व 24 घंटे सुविधा देगा। इसके लिए आपको बैंक के इंटिग्रेटेड बैंकिंग और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म YONO का सहारा लेना पड़ेगा। बता दें कि इस इंस्टा सेविंग अकाउंट के सभी नए खाताधारकों को व्यक्तिगत RuPay ATM-cum-डेबिट कार्ड मिलेगा।

ये भी पढ़ें: वरदान था सूर्यग्रहण: अर्जुन की ऐसे बचाई थी जान, फिर पूरी की थी ये प्रतिज्ञा

एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस तरह का अकाउंट खोलने की जानकारी भारतीय स्टेट बैंक ने ट्विटर पर दी। उसमें कहा गया है कि अपने इंस्टा बचत खाते को अपने घर में आराम से केवल 4 मिनट में खोलें। इसमें मिनिमम बैंलेंस नहीं होने पर बैंक कोई चार्ज नहीं वसूलेगा। एसबीआई इंस्‍टा सेविंग बैंक अकाउंट होल्‍डर को 24 घंटे और सातों दिन बैंक की सारी सेवाएं मिलती रहेंगी।



ये भी पढ़ें: फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल: लगातार 15वें दिन बढ़ी कीमतें, जानें आपके शहर के दाम

इस तरह तुरंत खोलें अकाउंट

इस अकाउंट को चालू करने के लिए आपको YONO ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद पैन और आधार की डिटेल्स डालनी है। दूसरी व्यक्तिगत डिटेल्स भी भरनी होंगी। इसमें नॉमिनी के साथ एसएमएस अलर्ट और SBI क्विक मिस्ड कॉल सर्विस भी मिलेगी। खाता खुलते ही तुरंत एक्टिवेट भी हो जाएगा। सारे ट्रांजैक्शन शुरू किए जा सकेंगे। केवाईसी पूरी करने के लिए साल भर के भीतर किसी नजदीकी शाखा में जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कांप उठा झाँसी: अचानक ऐसी मौतों से डरे लोग, हर तरफ दहशत का माहौल

बॉलीवुड का योग दिवस: सेलेब्स ने इस अंदाज में दी बधाई, बताए कई फायदे

Ashiki

Ashiki

Next Story