Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

SSR Case LIVE: CBI के हाथ लगी CCTV फुटेज, मिरांडा से पूछताछ ख़त्म

सुशांत केस में कुक नीरज से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो गई है। सीबीआई ने नीरज के अलावा आज सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ की। दोनों से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो गई है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 21 Aug 2020 7:24 AM GMT

SSR Case LIVE: CBI के हाथ लगी CCTV फुटेज, मिरांडा से पूछताछ ख़त्म
X
SSR Case LIVE: जल्द गिरफ्तार होंगी रिया, थोड़ी देर में होगा फैसला
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उच्चतम न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की 16 सदस्यों की एक टीम मामले की जांच में जुटी है। शुक्रवार को सीबीआई अधिकारियों ने सांताक्रूज में स्थित एयरफोर्स फैसिलिटी में बैठक की।

मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती पर सीबीआई का शिकंजा

ईडी के बाद रिया पर सीबीआई का भी शिकंजा कस सकता है। वे इस केस की प्रमुख आरोपी हैं। सीबीआई की टीम कभी भी रिया को समन भेज सकती है। वहीं दिवंगत अभिनेता के रसोइये से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा बांद्रा पुलिस स्टेशन से कुछ दस्तावेजों को सीबीआई टीम बाहर लेकर जा रही है।

LIVE UPDATE....

कुक नीरज से सीबीआई ने की पूछताछ

सुशांत केस में कुक नीरज से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो गई है। सीबीआई ने नीरज के अलावा आज सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ की। दोनों से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो गई है।

सीबीआई को मिली सीसीटीवी फुटेज

सीबीआई को सुशांत के घर की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। उनके हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी सीबीआई पूछताछ शुरू हो गई है। इस फुटेज को फॉरेंसिक टीम के पास भेजा जाएगा जो यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कहीं इस फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

डीसीपी कार्यालय से बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची सीबीआई टीम

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम, डीसीपी जोन 9 अभिषेक त्रिमुखे के कार्यालय से बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची है। पुलिस स्टेशन से कुछ दस्तावेज भी लाए जा रहे हैं।

अज्ञात शख्स को गेस्टहाउस लेकर पहुंची सीबीआई टीम

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले से संबंधित एक अज्ञात व्यक्ति को गेस्टहाउस लेकर आई है, जहां वे ठहरे हुए हैं। व्यक्ति को पूछताछ के लिए लाया गया है।

ये भी देखें: ब्राह्मणों की होगी और इज्ज़त, होगा जल्द योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

रिया से शेखर सुमन के सवाल

-एक्टर शेखर सुमन ने सुशांत मामले पर बात की। उन्होंने रिया चक्रवर्ती पर भी सवाल उठाए।

-एक्टर ने कहा- 'अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उनके जाने के बाद भी आप उनके पर‍िवार के साथ कम से कम कुछ वक्त बिताते हैं। लेक‍िन रिया ने यूटर्न ले लिया।

-वहीं केस लड़ने के लिए रिया चक्रवर्ती ने हिंदुस्तान का सबसे महंगा वकील हायर किया है जबकि उनकी एनुअल इनकम 14 लाख है। ऐसे में सवाल उठता है कि आख‍िर इतना महंगा वकील उन्होंने कैसे हायर किया। कौन उसे स्पॉन्सर कर रहा है'।

सुशांत के रसोइये नीरज से पूछताछ शुरू

-सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने सुशांत सिंह के रसोइये नीरज से पूछताछ की है।

-नीरज ने बताया था कि अभिनेता के आत्महत्या वाले दिन उन्होंने उन्हें जूस दिया था।

-नीरज से बिहार और मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने ही अभिनेता द्वारा दरवाजा न खोलने की बात कही थी।

ये भी देखें:आग की तरह फैला रिया का ये विडियो, हाथ थामे नज़र आ रहे महेश भट्ट

सुशांत के कुक नीरज से सीबीआई ने क्या-क्या किये सवाल

सुशांत केस में कुक नीरज से पूछताछ जारी है। सीबीआई की टीम नीरज से 13 जून की रात के बारे में पूछताछ कर रही है।

-उस दिन क्या हुआ था?

-कौन-कौन रूम में थे।

-सुशांत अपने फ्लैटमेड के साथ कितनी देर रहे थे?

-सुशांत का मूड कैसा था?

-क्या सुशांत ने डिनर किया था?

-किसने डेड बॉडी देखी थी और किसने नीचे उतारी, कब पीसीआर को कॉल किया गया?

-किसने कॉल किया?

-पिछले 6 महीनों में सुशांत के फ्लैट पर कौन कौन रहा?

ये सारे सवाल नीरज से पूछे जा रहे हैं। बता दें, नीरज वहीं हैं जिन्होंने बताया था कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था। नीरज ने ही सुशांत के दरवाजा ना खोलने की बात कही थी। नीरज से बिहार और मुबंई दोनों पुलिस ने पूछताछ की थी।

ये भी देखें: दमदार बैटरी वाला फोन: Samsung Galaxy M51 में है ये खूबी, जल्द होगा लॉन्च

दिल्ली ईडी मुख्यालय पहुंची सुशांत सिंह की बहन प्रियंका

सुशांत की बहन प्रियंका दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय पहुंची हैं। यहां उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

सुशांत के बांद्रा फ्लैट की जांच करेगी सीबीआई

>CBI की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित फ्लैट मालिक के केयरटेकर से की बात।

>यहां पर सुशांत रह रहे थे। केयरटेकर को कहा गया है कि सीबीआई की टीम फ्लैट विजिट करेगी।

>सूत्रों के मुताबिक, आज सिर्फ बयान दर्ज होंगे, मुम्बई पुलिस से मिले दस्तावेज, रिपोर्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को एग्जमाइन किया जाएगा। इन सबके बाद SIT सुशांत के फ्लैट पर जाएगी। बहुत कम चांस हैं कि आज सीबीआई की SIT क्राइम सीन री-क्रिएट करे।

मुंबई पुलिस ने CBI को सौंपे कई अहम् दस्तावेज

>मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत केस से जुड़े सभी दस्तावेज सौंपे। जो चीजें सौंपी गईं उनमें 56 लोगों के दर्ज किए गए बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के 3 मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, सुशांत के शव पर मौजूद कपड़े, मोबाईल की CDR एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज शामिल है।

ये भी देखें: बड़ी खबर: बसपा MLC को मिली नई उपाधि, बने इस समिति के सदस्य

>सुशांत की डायरी और केस डॉक्यूमेंट को सीबीआई की SIT टीम ने कस्टडी में ले लिया है। ये डायरी सुशांत के बांद्रा घर और लोनावला फार्महाउस से जब्त की गई थीं।

बांद्रा के डीसीपी से सीबीआई की मुलाकात

>सीबीआई की SIT टीम बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मुलाकात कर हुई। प्रोटोकॉल के तहत सुशांत केस की जांच को लेकर बात होनी है। इस मीटिंग में सभी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स लिए जाएंगे।

>एजेंसी अब तक केस में की गई सभी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दर्ज किए गए बयानों का हैंडओवर लेगी।

सुशांत के कुक से पूछताछ

सुशांत केस की जांच सीबीआई ने तेज कर दी है। सीबीआई सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ करेगी। नीरज वहीं हैं जिन्होंने बताया था कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था। नीरज ने ही सुशांत के दरवाजा ना खोलने की बात कही थी। नीरज से बिहार और मुबंई दोनों पुलिस ने पूछताछ की थी। वहीं DRDO गेस्ट हाउस में सीबीआई की टीम पूछताछ और बयान दर्ज करेगी। मामले में दो DSP से भी होगी पूछताछ।

बैंक अफसरों से पूछताछ करेगी CBI

सुशांत का अकाउंट जिस बैंक में था उस बैंक के अफसरों से आज हो सकती है पूछताछ। मुंबई में सीबीआई की SIT अगले दो-तीन दिन में क्राइम सीन इंवेस्टिगेट कर सकती है। एक टीम आज सुशांत के बांद्रा स्थित घर जायजा लेने जा सकती है। अगले कुछ दिनों में सीबीआई की SIT टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ अटॉप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो की जांच करेगी।

ये भी देखें: रिया होंगी गिरफ्तार: CBI का कसा शिकंजा, हाथ लगे केस से जुड़े अहम सबूत

क्राइम सीन को एनेलाइज करने के बाद फॉरेंसिक टीम वापस दिल्ली जाकर सीएफएसएल में सेम्पल्स की जांच करेगी। सीबीआई की SIT के साथ जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट आए हैं उनमें फोटो एक्सपर्ट और साइंटिफिक एड डिवीजन सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं, बाकी फॉरेंसिक एक्सपर्ट टेक्निकल फोरेंसिक एक्सपर्ट सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं। एसआईटी क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो, अटॉप्सी, रिक्रिएशन समेत मुम्बई पुलिस ने जो सेम्पल लिए हैं उनकी दोबारा जांच करेगी।

सुशांत के वकील ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल

वहीं सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा- इस मामले में कवर अप के एक्सपोज होने की बहुत बड़ी संभावना है। डॉक्टर गुप्ता इस केस को बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में किसी भी अस्पष्टता का कोई मौका नहीं छोड़ा है। मुंबई पुलिस सीबीआई जांच में बाधा डालने के बारे में सोच भी नहीं सकती है।

उन्होंने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तमाम बातों का जिक्र नहीं। मौत से पहले सुशांत के जूस लेने की बात कही गई थी। रिपोर्ट में जूस का जिक्र नहीं है। पोस्टमार्टम में मौत का समय नहीं लिखा। इस केस में फॉरेंसिक का बहुत अहम रोल है। इस मामले की ठीक से तहकीकात की जरूरत है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट विस्तार से क्यों नहीं दी गई, सुशांत के चेहरे पर निशान का रिपोर्ट में कोई जिक्र नहीं। सही से जांच हो तो बहुत ही बातें सामने आ सकती हैं।

SSR Case LIVE: जल्द गिरफ्तार होंगी रिया, थोड़ी देर में होगा फैसला

महेश भट्ट संग रिया की चैट वायरल

दूसरी तरफ, बड़ा खुलासा ये हुआ है कि 8 जून को सुशांत का घर छोड़ने के बाद रिया ने डायरेक्टर महेश भट्ट से बातचीत की थी। रिया ने अपने मैसेज में कबूला कि उन्होंने खुद ही सुशांत संग रिश्ता तोड़ा था। वहीं महेश भट्ट् को सुशांत-रिया का रिश्ता टूटने के बारे में पता था। रिया ने महेश भट्ट को मैसेज कर लिखा था- "आयशा आगे बढ़ गई है सर, भारी दिल और एक शांति के साथ। आपके साथ आखिरी बातचीत ने मेरी आंखे खोल दी थीं। आप मेरे एंजेल हैं। आप तब भी थे और आज भी हैं।"

ये भी देखें: उर्वरक विक्रेताओं के दुकानों पर छापा, 6 प्रतिष्ठानें निलंबित, 16 को नोटिस

रिया को जवाब देते हुए महेश भट्ट में लिखा- अब पीछे मुड़कर मत देखना। अपने पिता को मेरा प्यार देना। अब वो काफी खुश होंगे।" फिर रिया ने लिखा- "आपने फिर मुझे आजाद किया है, आप मेरी जिंदगी में भगवान की तरह हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story