अयोध्या राम मंदिर! फैसला आने से पहले यूपी में घुसे भगवा आतंकी

राजनीति गलियारे से लेकर संत समाज तक शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने भी जनता और नेताओं से अपील करते हुए कहा कि इस मसले में उकसाने की बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

लखनऊ: अयोध्या राम मंदिर पर जल्द ही बड़ा फैसला आने वाला है। सबसे चर्चित राम मंदिर के फैसले पर देश के साथ-साथ विदेशों की निगाहें टिकी हुई है।

राजनीति गलियारे से लेकर संत समाज तक शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने भी जनता और नेताओं से अपील करते हुए कहा कि इस मसले में उकसाने की बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर शांति सौहार्द बनाये रखने में मदद करें।

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि अयोध्या मंदिर फैसला आने से पहले नेपाल के रास्ते 7 आंतकियों ने यूपी में प्रवेश किया है।

सूत्रों ने दावा किया है सभी आतंकी भगवा-धारी भेष में है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।

इसके साथ ही कांग्रेसी नेता ने दावा किया है कि दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच जो वर्चस्व की जंग छिड़ी हुई है, आपको बता दें कि इसी बीच राम मंदिर का फैसला आने वाला है, जिसके मद्देनजर केन्द्र सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है।

दरअसल, अयोध्या मंदिर के आखिरी फैसले को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, साथ ही पुलिस-प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं।

यह भी पढ़ें.  चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

क्या कहते हैं सूत्र…

सूत्रों की माने तो आतंकी अपने साजिश को अंजाम देने के लिए भगवा वस्त्र का सहारा ले सके हैं।

खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट की मानें तो आतंकी भगवा धारण करके उत्तर प्रदेश में घुसे हैं, ताकि ये अयोध्या के असली भक्तों के साथ घुल-मिलकर अपने साजिश को अंजाम दे सकें।

कड़ी नजर…

खुफिया एजेंसी से मिली इस जानकारी के बाद से उत्तर प्रदेश की पुलिस होटल, धर्मशाला, बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कड़ी नजर रखे हुए है।

यह भी पढ़ें.  मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

183 लोगों को नजरबंद…

इसके साथ ही प्रदेश की पुलिस-प्रशासन की तरफ से होटल के मालिकों को आदेश दिया गया है कि किसी भी अंजान को कमरा देने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करें, उसके बाद ही उसे कमरा दें। अयोध्या फैसले से पहले एक्शन में योगी सरकार, 183 लोगों को नजरबंद करने का किया फैसला है।

सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क…

बता दें कि आतंकियों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश को निशाना बना रहे हैं और इस जानकारी के बाद हम बेहद सतर्क हैं।

यह भी पढ़ें.  जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय 

साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज हमने बाहर से आने वाले सभी लोगों की कड़ी तलाशी लेनी शुरू कर दी है। इसी के साथ सुरक्षा एजेंसी के जवान अपने वर्दी में न होकर बल्कि किसी सादे कपड़े में लोगों पर नजर रखेंगे। साथ ही आस-पास में होने वाली हर गतिविधियों पर भी पुलिस-प्रशासन ने अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए है।

यह भी पढ़ें.  सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App