×

भारतीय सैनिकों के साथ बड़ा हादसा, सीमा पर ऐसे चली गई दो जवानों की जान

लद्दाख में भारतीय सेना के दो जवानों की एक हादसे का शिकार होने से जान चली गई। दोनों जवानों की लद्दाख की श्योक नदी में डूबने से जान चली गई।

Shreya
Published on: 28 Jun 2020 8:00 AM GMT
भारतीय सैनिकों के साथ बड़ा हादसा, सीमा पर ऐसे चली गई दो जवानों की जान
X

नई दिल्ली: लद्दाख में भारतीय सेना के दो जवानों की एक हादसे का शिकार होने से जान चली गई। दोनों जवानों की लद्दाख की श्योक नदी में डूबने से जान चली गई। यहां एक पुल पर निर्माण कार्य चल रहा था। इसी बीच श्योक नदी में डूबने से दोनों सैनिकों की मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाले दोनों जवानों के नाम सचिन मोरे और लांस नायक सलीम खान है।

यह भी पढ़ें: ठेले पर शव: ये है जिला अस्पताल की गंदी करतूत, सामने आई प्रशासन की सच्चाई

गलवान घाटी में हुए झड़प में 20 जवान हुए थे शहीद

नायक सचिन विक्रम महाराष्ट्र के मालेगांव के, वहीं सलीम खान पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारतीय सेना के कर्नल समेत 20 जवानों शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच नाबार्ड ने दी अहम सलाह, घरेलू उद्योगों पर कही ये बात

लद्दाख में भारत ने जवानों की तैनाती बढ़ाई

लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव अपने चरम पर है। जिसे देखते हुए लद्दाख में भारत की तरफ से बड़े पैमाने पर जवानों की तैनाती की गई है। भारत चीनी सैनिकों को किसी तरह से भी जवाब देने में पीछे नहीं रहना चाहता। सीमा पर मई के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनातनी जारी थी, लेकिन 15 जून को सीमा पर हुए हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन के बीच तनाव और बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें: राजनीति छोड़ना चाहते थे नरसिम्हा राव, हुआ कुछ ऐसा, बन गए प्रधानमंत्री

एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम भी किए गए तैनात

अब भारत लद्दाख में संचार तंत्र को मजबूत बनाने में जुटा हुआ है। इसके तहत लद्दाख के गांव-गांव को आधुनिक संचार तंत्र से जोड़ा जाएगा। वहीं गलवान घाटी और चुशूल जैसे इलाकों में फोन टर्मिनल लगाए जाएंगे। LAC पर भारत ने एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम भी तैनात कर दिए हैं, ताकि चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके।

यह भी पढ़ें: PF पर बड़ी खबर: आखिरी तारीख आई नजदीक, फटाफट करें ये काम..

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story