मोदी के मंत्री की तबियत बिगड़ी: अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई सामने

गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा और पूर्व सीएम सिद्दारमैया के बाद अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

union minister dharmendra pradhan coronavirus positive

नई दिल्ली: राजनीति पर कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा और पूर्व सीएम सिद्दारमैया के बाद अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उनकी मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को अपनी कोरोना जांच कराई। रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। उनकी कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि इसके पहले उनके कर्मचारी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसे में उन्होंने खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया था। इसी के मद्देनजर उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया। इसके पहले बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भी धर्मेंद्र प्रधान शामिल नहीं हुए थे।

ये भी पढ़ेंः नेपाल के बाद पाकिस्तान में विवादित नक्शा पास, इन भारतीय क्षेत्रों पर ठोका दावा

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव

इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तत्काल मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें- इस देश में भी है अयोध्या और सरयू नदी, जानिए इसका इतिहास

अमित शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

तमिलनाडू के राज्यपाल का हुआ कोरोना

सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों में से एक तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने इस बात की पुष्टि की। राज्यपाल को घर में ही आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है जहां अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल की हालत स्थिर है।

ये भी पढ़ें- सुशांत की मैनेजर का रेप: दावा-दोनों की हुई हत्या, आखिर मुंबई पुलिस किसे बचा रही

BJP यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कोरोना पॉजिटिव

राजनेताओं में कोरोना सबसे ज्यादा यूपी में असर दिखा रहा है। यहां योगी कैबिनेट के कई मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह के साथ ही चेतन चौहान, आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी, रघुराज सिंह और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला रानी कोरोना से संक्रमित हो चुके। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

ये भी पढ़ें- कोरोना को हारने में दिन-रात लगी योगी सरकार, एक दिन में करा रही लाखों टेस्ट

ये नेता भी संक्रामित

बता दें कि इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वहीं आज पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी संक्रमित पाए गए। कर्नाटक में जनता दल सेकुलर पार्टी के विधायक सुरेश गौड़ा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बिहार में जेडीयू के विधायक लल्लन पासवान और जेडीयू के सांसद आरसीपी सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App