×

अलर्ट जारी! देश के इन राज्यों में आंधी-बारिश की चेतावनी, आ सकता है चक्रवाती तूफान

भारत में एक बार फिर मौसम का हाल बिगड़ सकता है। देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि...

Ashiki
Published on: 2 May 2020 5:48 AM GMT
अलर्ट जारी! देश के इन राज्यों में आंधी-बारिश की चेतावनी, आ सकता है चक्रवाती तूफान
X

नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर मौसम का हाल बिगड़ सकता है। देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि देश के 12 से ज्यादा राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, दो से तीन मई के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल समेत तमाम राज्यों में बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है।

ये पढ़ें: नहीं थी फिल्म देखने की इजाजत, फिर भी तकदीर और जुनून ने दिला दी मंजिल

उसके बाद चार मई को दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है। वहीं अंडमान-निकोबार में भी पांच मई तक भारी बारिश की संभावना है। गौरतलब है कि बीते गुरुवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक समेत देश के कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी।

ये पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकार की हत्या, 2 मार्च से थे लापता

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी और तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया की चक्रवाती तूफान दक्षिणी अंडमान सागर के आसपास बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन रहा है, जो अगले 24 से 48 घंटे में डीप डिप्रेशन में बदल जाएगा।

ये पढ़ें: कोरोना संकट से चीन को भारी झटका, अब दवा निर्यात का बड़ा केंद्र बनेगा भारत

अनुष्का के जन्मदिन पर विराट ने शेयर की ये तस्वीर, लिखा इमोशनल पोस्ट

16 अप्रैल को रामायण में आखिर क्या दिखाया गया, दुनिया भर में तोड़ दिए TRP के सारे रिकॉर्ड

रांची पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, गुलाब के फूलों से हुआ मजदूरों का स्वागत

Ashiki

Ashiki

Next Story