×

7 दिन मोदी के नाम: विपक्षी हमले होंगे पस्त, देश बनेगा शक्तिशाली से गौरवशाली

बीते छह साल से देश की कमान संभाल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बीते छह महीने अनुकूल नहीं रहे। इस दौरान उन्हें कोरोना वायरस से लेकर चीन के साथ सीमा पर जारी तनातनी और अर्थव्यवस्था की पस्त होती हालत को लेकर विपक्ष द्वारा घेरा गया।

Shreya
Published on: 29 July 2020 12:11 PM GMT
7 दिन मोदी के नाम: विपक्षी हमले होंगे पस्त, देश बनेगा शक्तिशाली से गौरवशाली
X

नई दिल्ली: बीते छह साल से देश की कमान संभाल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बीते छह महीने अनुकूल नहीं रहे। इस दौरान उन्हें कोरोना वायरस से लेकर चीन के साथ सीमा पर जारी तनातनी और अर्थव्यवस्था की पस्त होती हालत को लेकर विपक्ष द्वारा घेरा गया। इन मुद्दों को लेकर विपक्ष उन पर लगातार हमलावर रहा। लेकिन अब ये हफ्ता पीएम मोदी के लिए एक बड़ा और खास मौका लेकर आया है। ये वो मौका है जब मोदी शक्तिशाली और गौरवशाली भारत के लिए हुंकार भरते दिखेंगे और विपक्ष की आवाज पस्त होती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: सुशांत को रिया से खतरा: सामने आई ये बड़ी सच्चाई, पुलिस कर रही तलाश

राफेल से बढ़ेगी भारतीय वायुसेना की ताकत

आज फ्रांस से खरीदे गए फाइटर प्लेन राफेल ने अंबाला एयरबेस पर लैंड किया। इसी के साथ देश का लंबे समय का इंतजार खत्म हो गया। राफेल की डील फाइनल कराने में PM मोदी खुद आगे आए थे। जब सालों से चल रही खरीद प्रक्रिया फाइलों में फंसती नजर आई तो PM ने खुद पहल करके डील को फाइनल कराया और विमानों की जल्द डिलीवरी सुनिश्चित कराई। बता दें कि राफेल की खरीद को लेकर लगातार विपक्ष पीएम को घेरता आ रहा है। लेकिन जानकारों का मानना है कि राफेल के भारत में आने से भारतीय वायुसेना की ताकत तो कई गुना बढ़ेगी ही, साथ ही दुश्मन को धूल चटाने में भी वायुसेना को मदद मिलेगी।

मोदी के शक्तिशाली भारत की तस्वीर

ये मोदी के उस शक्तिशाली भारत की तस्वीर है, जिसका सपना वो साल 2014 के चुनाव के पहले से ही देश को दिखाते आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, PM नरेंद्र मोदी खुद लड़ाकू विमान राफेल के सेना में शामिल होने के औपचारिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रंप बनेंगे राष्ट्रपति: नजदीक आ रहा अमेरिका इलेक्शन, ये दे रहे कड़ी टक्कर

5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन

इसके अलावा PM मोदी 5 अगस्त को वो काम करने जा रहे हैं, जिसे लेकर तीन दशकों से देश की जनता को सपना दिखाया जा रहा है, यानी अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन। पांच अगस्त के दिन भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है। भूमि पूजन के कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। बता दें कि बीजेपी द्वारा तीन दशकों से राम मंदिर निर्माण को लेकर सपना दिखाया जा रहा, लेकिन मई 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ये भरोसा और बढ़ गया।

यह भी पढ़ें: राजनाथ की ललकार: अब दुश्मन को डरने की जरूरत, आ गया राफेल

मोदी सरकार ने विपक्ष की बोलती की बंद

5 अगस्त की दोपहर मंदिर का भूमि पूजन करने से ना केवल मंदिर निर्माण की शुरुआत होगी, बल्कि मोदी द्वारा जिस गौरवशाली भारत का सपना दिखाया जा रहा है, उस इमारत की नींव भी रखी जाएगी। ये दोनों ही मुद्दे ऐसे हैं, जिनमें मोदी सरकार ने विपक्ष की बोलती बंद कर दी है। राफेल और राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर तमाम आरोप लगे, लेकिन आखिरकार इन दोनों ही सपनों को सरकार ने सच कर दिखाया है। नतीजा तो ये है कि विपक्ष इन दोनों ही मुद्दे पर कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है।

यह भी पढ़ें: मौसम पर सख्त आदेश: लागू होगा ‘इन्टीग्रेटेड अर्ली वार्निंग सिस्टम’, अलर्ट पर सरकार

वास्तविक रूप से देश को बनाना होगा शक्तिशाली और गौरवशाली

पिछले छह साल में मोदी सरकार जब-जब घिरी है, उसने भावनात्मक मुद्दों को ढाल बनाकर जबरदस्त वापसी की है। अब फिलहाल राफेल और भूमि पूजन के माध्यम से पीएम मोदी विपक्ष के सवालों को बेअसर कर देंगे, लेकिन ये मुद्दे काफी दिनों तक पीएम के ढाल नहीं बन सकते हैं। क्योंकि विपक्ष के मुद्दे वास्तविक और लोगों से संबंधित मसले हैं। जानकारों का कहना है कि मोदी अपनी राजनीति के शिखर पर हैं, लेकिन अगले चार साल में उन्हें देश को वास्तविक रूप से शक्तिशाली और गौरवशाली बनाने की दिशा में काम करना होगा। ऐसा करने के लिए उन्हें शिक्षा, रोजगार और अर्थव्यवस्था को मजबूती देनी होगी।

यह भी पढ़ें: थर-थर कांपेंगे देश: आ गया गेमचेंजर ‘राफेल’, जो पलक झपकते बजाएगा बैंड

शिक्षा, रोजगार और अर्थव्यवस्था को देनी होगी मजबूती

पिछले एक साल में मोदी ने 370, तीन तलाक, सीएए और राम मंदिर जैसे अहम मुद्दे को हल करने का काम किया है। लेकिन अब वक्त आ गया है कि देश को शक्तिशाली बनाने के लिए शिक्षा, रोजगार और अर्थव्यवस्था को मजबूती दी जाए।

यह भी पढ़ें: सुशांत की गर्लफ्रेंड फरार: तलाश में जुटी बिहार पुलिस, नहीं मिली अपने घर पर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story