IPL 2020, RCB vs KXIP: पंजाब की दमदार जीत, बेंगलुरु को 97 रनों से रौंदा

आईपीएल सीजन 13 का छठवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेला गया। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 97 रनों से हरा दिया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की।

Published by Dharmendra kumar Published: September 24, 2020 | 6:57 pm
Modified: September 24, 2020 | 11:45 pm
RCB vs KXIP

IPL 2020, RCB vs KXIP: पंजाब ने बेंगलुरु को हराया (फोटो: ट्विटर)

दुबई: आईपीएल सीजन 13 का छठवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेला गया। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 97 रनों से हरा दिया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की। पंजाब की जीत के हीरो कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 3 विकेट पर 206 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 17 ओवर में 109 रन ही बना पाई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की शुरुआत रही खराब

207 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और उसने 3 अहम विकेट गंवा दिए। देवदत्त पडीक्कल (1) और विराट कोहली (1) को शेल्डन कॉटरेल ने आउट किया, तो वहीं जोश फिलिप (0) को मोहम्मद शमी ने बगैर खाता खोले पविलियन लौटा दिया। सिर्फ 4 रन के कुल स्कोर पर रॉयल्स ने अपने 3 अहम विकेट खो दिए।

यह भी पढ़ें…भारी बारिश-वज्रपात का अलर्ट, 48 घंटे तक घरों से ना निकलें लोग, IMD की चेतावनी

इसके बाद एरॉन फिंच और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन रवि विश्नोई ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद अगली 3 गेंदों में मुर्गन अश्विन ने डिविलियर्स को आउट किया। बेंगलुरु की टीम 57 रन पर 5 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद लगातार टीम के विकेट गिरते चले गए।

किंग्स XI पंजाब की ऐसी रही पारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स XI पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 50 रन बना दिए। पावर प्ले खत्म होते ही युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (26) पर बोल्ड कर दिया।

यह भी पढ़ें…नाॅर्थ कोरिया की क्रूरता: अधिकारी को पहले मारी गोली, फिर तेल डालकर जलाया

इसक बाद निकोलस पूरन (17) ने राहुल के साथ दूसरे विकेट के 57 रन की साझेदारी की। कुछ देर बाद ही ग्लेन मैक्सवेल (5) भी आउट हो गए। उस समय पंजाब का स्कोर 128 रन था। पंजाब की टीम ने अंतिम 4 ओवरों में 74 रन बना डाले और बेंगलुरु की हार तय कर दी।

यह भी पढ़ें…वंडर किड जिन्होंने सोशल मीडिया पर मचा रखा है धमाल

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

RCB प्लेइंग इलेवन

एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशाम, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉट्रेल, मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई।

यह भी पढ़ें…बिग बी का खास कंप्यूटर स्क्रीन: ब्लैक जोन से ऐसे करते हैं ऑपरेट, ऐसे आते हैं सवाल

यह भी पढ़ें…सोने-चांदी में भारी गिरावट: इतने सस्ते हुए दाम, फटाफट चेक करें नई कीमतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App