×

जरूरत मंदों तक ऐसे खाना पहुंचा रहा प्राधिकरण, रोज तैयार हो रहा 1 लाख से ज्यादा पैकेट

लॉकडाउन की सबसे बड़ी मार गरीब, दिहाड़ी मजदूरों, बेसहारा व्यक्तियों पर पड़ी है। जिनको दो समय का भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी प्राधिकरण ने उठाई है।

Ashiki
Published on: 10 May 2020 3:21 PM GMT
जरूरत मंदों तक ऐसे खाना पहुंचा रहा प्राधिकरण, रोज तैयार हो रहा 1 लाख से ज्यादा पैकेट
X

नोएडा: लॉकडाउन की सबसे बड़ी मार गरीब, दिहाड़ी मजदूरों, बेसहारा व्यक्तियों पर पड़ी है। जिनको दो समय का भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी प्राधिकरण ने उठाई है। कोई व्यक्ति भूखा न सोये इसके लिए प्राधिकरण पब्लिक प्राइवेट पाटर्नरशिप (पीपीपी) मॉडल पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब

योजना के तहत शहर में प्रतिदिन 41 सोसायटियों/ सेक्टर से 46 हजार 251 रोटियां बनकर प्राधिकरण के कम्यूनिटी किचन तक पहुंचती है। इन रोटियों के साथ सब्जी व चावल प्राधिकरण की कम्यूनिटी किचन में बनते है। इसके बाद पैकेट तैयार होता है और यह भोजन लोगों की भूख मिटाता है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 848 हुई, अब तक 31 की मौत

लॉकडाउन से लेकर अब तक यह मॉडल लगातार इसी तरह का काम कर रहा है। इसमे प्रत्येक सोसायटी व सेक्टर से रोटी लाने के लिए भी प्राधिकरण की टीम काम कर रही है। बता दें प्राधिकरण की पांच कम्यूनिटी किचन है। इसमे प्रत्येक दिन 1 लाख 6 हजार 579 लोगों का भोजन तैयार होता है।

ये भी पढ़ें: औरैया से मदर्स-डे स्पेशल: राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम ने इस तरह दी मां को श्रद्धांजलि

इसमे लंच व डिनर दोनों शामिल है। यह पैकेटों में ट्रांसपोर्ट के जरिए मजदूर, गरीब व जरूरत मंद लोगों तक पहुंचता है। ताकि शहर में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोय।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: दिशा-निर्देश का पालन नहीं करने पर DM की कड़ी कार्रवाई, दुकानें कराईं बंद

मजदूरों को लेकर ममता बनर्जी पर भड़के फडणवीस, कही ये बड़ी बात

बड़ी साज़िश: हत्या की घटनाओं को हादसे का रूप देने की कोशिश, हुआ खुलासा

Ashiki

Ashiki

Next Story