×

दो गांव से तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मचा हड़कंप, आस-पास के इलाके सील

जिले में रविवार शाम एक महिला सहित तीन व्यक्तियों के कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर उनके निवास के 2 किलोमीटर एरिया के गांव के लगभग 16000 नागरिकों को बैरिकेट लगाकर उनके घरों से निकलने पर रोक लगा दी गई है।

Ashiki
Published on: 20 April 2020 4:25 PM GMT
दो गांव से तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मचा हड़कंप, आस-पास के इलाके सील
X

एटा: जिले में रविवार शाम एक महिला सहित तीन व्यक्तियों के कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर उनके निवास के 2 किलोमीटर एरिया के गांव के लगभग 16000 नागरिकों को बैरिकेट लगाकर उनके घरों से निकलने पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें: यूपी में जूम क्लाउड मीटिंग एप के द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं

जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बताया है कि ग्राम ओरनी में एटा के एसडीएम अबुल कलाम व क्षेत्राधिकारी इरफान नासिर खान को इस गांव की जिम्मेवारी दी गयी है तथा पूरे गांव को फायर ब्रिगेड की गाड़ी से सैनेटाइज कराया गया है। इस गांव में लगभग पांच सौ मकानों में रह रही आवादी को सील कर 29 संदिग्धों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं पूरे गांव को फायर टेंडर से सेनेटाइज कराने के बाद गांव पहुंचने के सभी 10 मार्गों को बैरिकेट लगा कर सील किया गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना पर मोदी सरकार और ममता में ठनी, कहा- बंगाल में मंजूर नहीं केंद्र की टीम

वहीं जलेसर तहसील के अवागढ थाना क्षेत्र के ग्राम गनेशपुर में एक महिला के पाॅजीटिव पाये जाने पर गांव की व्यवस्था जलेसर के एसडीएम अरूण कुमार व क्षेत्राधिकारी रामनिवास सिंह को सोंपी गयी है। इस क्षेत्र में 977 मकानों में निवास कर रहे लगभग 11000 लोगों आवादी को उन्हीं के घरों में रहने को कहा गया है। प्रशासन ने पूरे गांव को फायर टेंडर से सेनेटाइज कराया गया है। साथ ही गांव के 23 संदिग्धों को क्वारंटाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें: देश में अबतक कोरोना से 559 मौतें, 2842 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए

प्रशासन ने गांव के तीन किलोमीटर के एरिया को हाटस्पाट घोषित कर 11 स्थानों पर बैरीकेटिंग कराके आने व जाने पर पूर्णतः रोक लगा दी है। सीएमओ अजय अग्रवाल ने बताया कि तीनों कोरोना पोजिटिव मरीजों को बागवाला सीएचसी पर भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: जमातियों से जरूरतमंदों तक: योगी सरकार ने ऐसे रखी सब पर नजर

वहीं फायर ब्रिगेड प्रभारी राहुल कुमार ने बताया कि फायर सर्विस यूनिट दाृरा गांव ओरनी व उसके आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से सैनेटाइज कर दिया गया है। पूरे जनपद में प्रशासन ने शक्ति दिखाते हुए लोगों के घरों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी है।

रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

ये भी पढ़ें: पालघर कांड में नया मोड़, BJP ने NCP-वामपंथी नेताओं की मौजूदगी पर उठाए सवाल

जब कोरोना से कन्फ्यूज होकर खुद पर ही हमला करने लगता है इम्यून सिस्टम

Ashiki

Ashiki

Next Story