×

Hathras Case: पीड़िता के भाई से पूछताछ करेगी CBI टीम, साथ लेकर गई

सोमवार को उच्च न्यायालय ने हाथरस मामले में सुनवाई की तो केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम भी हाथरस पहुंच चुकी है। सीबीआई की टीम इस मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची है।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 5:23 AM GMT
Hathras Case: पीड़िता के भाई से पूछताछ करेगी CBI टीम, साथ लेकर गई
X
सोमवार को उच्च न्यायालय ने हाथरस मामले में सुनवाई की तो मामलें की जांच के लिए सीबीआई की टीम भी हाथरस पहुंच चुकी है।

लखनऊ: हाथरस गैंगरेप मामले में कार्यवाही तेज आ गई है। सोमवार को उच्च न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई की तो मामलें की जांच के लिए सीबीआई की टीम भी हाथरस पहुंच चुकी है।

इससे पहले सीबीआई ने स्थानीय थाने से इस मामलें में अब तक की गई जांच से जुडे़ सभी दस्तावेज व वीडियो फुटेज हासिल कर लिए हैं। इसके अलावा आज सीबीआई टीम इस मामलें से जुडे़ लोगों से पूछताछ भी कर सकती है।

-सीबीआई टीम पीड़िता के भाई को लेकर हाथरस स्थित कृषि निर्देशक के कार्यालय पहुंची है। साथ में फॉरेंसिक एक्सपर्ट, प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।

-CBI टीम पीड़िता के गांव से निकल चुकी है। टीम ने अंत्येष्टि स्थल का जायजा लेने के बाद पीड़ित परिवार से बातचीत की। घर से निकलने के बाद सीबीआई की टीम पीड़िता के बड़े भाई को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई।

-पीड़िता का भाई सुबह 11.30 बजे से ही सीबीआई टीम के साथ है। सीबीआई टीम ने करीब 4 घंटे गांव में रहकर 3 स्थानों पर जाकर तहकीकात की है।

-CBI की टीम पीड़िता के घर से निकली। टीम साथ में पीड़िता के भाई को लेकर गई।

-सीबीआई की टीम अब पीड़िता के घर पहुंची है। यहां पर ही परिजनों से बात की जाएगी।

-सीबीआई की टीम अब उस स्थान पर पहुंची है, जहां पीड़िता का शव जलाया गया था। इससे पहले सीबीआई ने घटना स्थल का जायजा लिया था। अब इस जगह पीड़िता के बड़े भाई को भी बुलाया गया है, सीबीआई अब यहां पूछताछ और जांच पड़ताल करेगी।

-सीबीआई की टीम अब क्राइम सीन से रवाना हो रही है और अब सीधे बुलगढ़ी गांव की ओर रवाना हुई है।

ये भी पढ़ें...चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

-सीबीआई ने घटनास्थल पर अब पीड़िता की मां और भाई के बुलाया है। तबीयत खराब होने के कारण मां अस्पताल में थीं, लेकिन अब सीधे घटनास्थल पर पहुंची हैं। सीबीआई की टीम 11 बजे से ही क्राइम सीन पर मौजूद है, यहां अब जानकारी जुटाई जा रही है।

-सीबीआई ने घटनास्थल पर अब पीड़िता की मां और भाई के बुलाया है। तबीयत खराब होने के कारण मां अस्पताल में थीं, लेकिन अब सीधे घटनास्थल पर पहुंची हैं। सीबीआई की टीम 11 बजे से ही क्राइम सीन पर मौजूद है, यहां अब जानकारी जुटाई जा रही है।

-सीबीआई ने क्राइम सीन की वीडियोग्राफी की है, साथ ही मुख्य सड़क से क्राइम सीन की दूरी भी नापी। सीबीआई और फॉरेंसिक टीम ने क्राइम सीन से सबूत इकट्ठे किए, साथ ही पीड़िता के भाई से क्राइम सीन पर ही जानकारी ली।

-सीबीआई की टीम बुलगढ़ी गांव में मौका ए वारदात पर पहुंची है। यहां क्राइम सीन के आसपास सीबीआई ने घेराबंदी कर ली है। सीबीआई के साथ फॉरेंसिक टीम के अफसर भी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें...यूपी में दबंगई की हदे पार: जबरन पेशाब पीने को किया मजबूर, हुए गिरफ्तार

-सीबीआई की टीम पीड़िता के गांव बुलगढ़ी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। यहां क्राइम सीन के आसपास सीबीआई ने घेराबंदी की है। सीबीआई के साथ फॉरेंसिक टीम के अधिकारी भी मौजूद हैं।

-सीबीआई की टीम क्राइम सीन पर पहुंच चुकी है। सीबीआई की टीम के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं। वहां पर भारी पुलिस बल तैनात है।

-हाथरस में पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है। थोड़ी देर में सीबीआई की टीम भी क्राइम सीन पर पहुंचेगी।

- मिली जानकारी के मुताबिक हाथरस कांड की जांच पूरी होने तक सीबीआई यहां पर अपना एक अस्थाई कार्यालय बनाएगी। सीबीआई जल्द ही पीड़िता के परिवार से भी मुलाकात करेगी।

ये भी पढ़ें...अयोध्या में होगी फिल्मी कलाकारों की भव्य रामलीला, देखने जाएंगे CM योगी

-सीबीआई की जांच को देखते हुए गांव में भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई है। सीबीआई ने पूरा केस अपने हाथ में लिया है।

बता दें कि इस मामलें में जांच कर रही एसआईटी को भी अपनी जांच रिपोर्ट 17 अक्टूबर को सौंपनी है। लिहाजा एसआईटी जांच भी पूरी होने के करीब ही है। सूत्रों के मुताबिक एसआईटी जांच में करीब 80 गवाहों के बयान लिए गये, फोरेंसिक, आईटी एक्सपर्टों की सहायता और काल डिटेल समेत सभी पहलूओं की जांच के दौरान दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म का कोई सबूत नहीं मिला है और ये भी सामने आया है कि मुख्य आरोपी संदीप को छोड़ कर अन्य सभी आरोपी घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे।

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ा घर: कोलकाता में मची अफरा-तफरी, दहशत में कांप उठे लोग

गौरतलब है कि हाथरस मामले में बीते सोमवार को उच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार ने अपना बयान अदालत के सामने दर्ज कराया, जिसमें आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने बिना उनकी सहमति के जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया। पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा के मुताबिक, न्यायालय ने इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों से सख्त सवाल पूछे जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था। परिवार की ओर से जो आरोप लगाए गए हैं, उन पर अब 02 नवंबर को बहस होगी।

ये भी पढ़ें...चीन ने भारत को रोकने के लिए उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम, भारतीय सेना हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story