सभासद से अभद्रता करना नगर पालिका के बाबू को पड़ा महंगा

मामला इस तरह बढ़ गया कि सभासद पति से बाबू ने अभद्रता कर दी। दोनों में जमकर गाली गलौज व हाथापाई हो गई, तभी वहां मौजूद सभासद बौखला गए और बाबू की जमकर पिटाई कर दी।

एटा: जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के नगर पालिका कार्यालय में बीते दिन पालिका के आर आई रामानंद यादव से तीन माह पूर्व दिये अपने दो पुत्रों के जन्म प्रमाणपत्र जारी न करने की जानकारी लेने बीती शाम सभासद पति धरमवीर दिवाकर पहुंचे तो वहां विवाद खड़ा हो गया।

यह भी पढ़ें.  मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

बताया जा रहा है कि जन्म प्रमाणपत्र जारी न करने पर संबंधित बाबू द्वारा मना करने पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई।

मामला इस तरह बढ़ गया कि सभासद पति से बाबू ने अभद्रता कर दी। दोनों में जमकर गाली गलौज व हाथापाई हो गई, तभी वहां मौजूद सभासद बौखला गए और बाबू की जमकर पिटाई कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया…

नगर पालिका में मौजूद लोगों ने बताया वार्ड नम्बर 7 के सभासद श्रीमती संगीता दिवाकर के दो बेटों के जन्म प्रमाण पत्र 3 माह बाद भी नहीं बनाने से आक्रोशित सभासदो ने रामानंद यादव की पिटाई कर दी है।

सभासद पति ने बताा…

सभासद पति धर्मवीर दिवाकर का कहना है कि 8 अगस्त को मेरे द्वारा अपने दोनों पत्रों के जन्म प्रमाण पत्र का आवेदन किया था, किंतु 7 नवंबर तक प्रमाण पत्र न बनने पर मेरे द्वारा उक्त संबंध में बाबू रामानंद यादव से जानकारी लेने गया था।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

इसके बाद उन्होंने बताया कि आप के आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया पता सही नहीं है आप अपने पिता के साथ निवास नहीं करते हैं इस कारण आपके बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र नहीं बन सकता।

जब मैंने कहा कि मैं अपने पिता के साथ ही निवास करता हूं तो वह अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट पर उतारू हो गए तभी वहां मौजूद सभासदों ने मुझे बचाया।
बता दें कि उक्त घटना की शिकायत सभासदों के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से की है।

यह भी पढ़ें. पुलिस नहीं जल्लाद है ये, वीडियो देख कांप जायेगी रूह

आर आई रामानंद ने बताया…

आर आई रामानंद यादव ने बताया कि उक्त सभासद की रिपोर्ट सही न आने के कारण उनका जन्म प्रमाण पत्र नहीं बन सका था। यह लोग जबरन दबाव बनाकर प्रमाण पत्र बनवाना चाहते थे जो मैंने नहीं बनाया इस कारण इन लोगों ने मारपीट की है।

यह भी पढ़ें.  सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

अधिशासी अधिकारी ने बताया…

घटना के बाद से पालिका कर्मियों में सभासदों के प्रति भारी आक्रोश है। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दीप कुमार वार्ष्णेय ने बताया कि जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सभासदों ने लगाया आरोप…

सभासदों ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका के बाबू को हटाकर प्राइवेट लड़कों को ईओ ने सौपा है जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का जिम्मा।

यह भी पढ़ें. अयोध्या राम मंदिर! फैसला आने से पहले यूपी में घुसे भगवा आतंकी