×

कोरोना संकट: मेरठ में रेल डिब्बों को बनाया जा रहा आइसोलेशन कोच

वैश्विक महामारी कोरोना से जारी देशवासियों की जंग में भारतीय रेलवे भी सरकार की मदद के लिए तैयार है। जिले के सरकारी हॉस्पिटल और कई निजी अस्पतालों...

Ashiki
Published on: 5 April 2020 6:03 PM GMT
कोरोना संकट: मेरठ में रेल डिब्बों को बनाया जा रहा आइसोलेशन कोच
X

मेरठ: वैश्विक महामारी कोरोना से जारी देशवासियों की जंग में भारतीय रेलवे भी सरकार की मदद के लिए तैयार है। जिले के सरकारी हॉस्पिटल और कई निजी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के बाद अब इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने रेलवे का सहारा लिया है। इसके चलते स्टेशनों पर खड़े कई रेल डिब्बों को आइसोलेशन कोच में तब्दील करने की तैयारी शुरू हो गई है।

ये पढ़ें: दीपों से जगमगा उठा पूरा देश, मोदी की अपील पर दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

कुछ इस तरह हैं इंतजाम

मेरठ सिटी स्टेशन में सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर कार्यरत संजय गुप्ता ने बताया कि सरकार के निर्देश पर सिटी स्टेशन पर ट्रेन के पांच कोच आइसोलेशन वार्ड के लिए तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए पिछले कई दिनों से काम जारी है। इन सभी कोच को सैनिटाइज करने के साथ-साथ रेलवे और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराने में जुटे हैं।

ये पढ़ें: कोरोना: इटली ने दान में दिए थे PPE किट, अब चालाक चीन कर रहा ऐसे कमाई

एक-एक कोच में आएंगे इतने मरीज

संजय गुप्ता ने बताया कि एक कोच में फिलहाल 16 पेशेंट को रखने की व्यवस्था की गई है। इसी के साथ पेशेंट को दी जाने वाली सुविधाओं और उपचार को लेकर डिवीजन लेवल पर निर्णय लिया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ये पांचों कोच शनिवार तक पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। इसके बाद इन्हें स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट: सादिक खान

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के इस कदम पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, सुरक्षा पर उठाये ये सवाल

कोरोना संकट में दिवाली जैसा जश्न, देशभर से ऐसी तस्वीरें आईं सामने

कोरोना: इटली ने दान में दिए थे PPE किट, अब चालाक चीन कर रहा ऐसे कमाई

अमेरिका के इस शहर में कोरोना का कहर, कम पड़ रहे हैं मेडिकल उपकरण

Ashiki

Ashiki

Next Story