×

Newstrack के संवाददाता को मिला 'कोरोना योद्धा' सम्मान, किया ये बेहतरीन कार्य

स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन जो कि पिछले कई वर्षों से देश के अनेकों प्रदेशों के साथ में मिलकर खेल, खिलाडी और युवाओं को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रहा है। इसके...

Ashiki
Published on: 18 May 2020 6:05 AM GMT
Newstrack के संवाददाता को मिला कोरोना योद्धा सम्मान, किया ये बेहतरीन कार्य
X

मेरठ: स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन जो कि पिछले कई वर्षों से देश के अनेकों प्रदेशों के साथ में मिलकर खेल, खिलाडी और युवाओं को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रहा है। इसके साथ-साथ स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन समाज से जुड़ी समस्याओं में हल करने व सहयोग करने के लिए सदैव किसी न किसी रूप में तैयार रहता है और कोई न कोई गतिविधियों का संचालान भी करता रहता है। ऑर्गेनाइजेशन ने हमारे मेरठ संवाददाता को सम्मानित किया है।

ये भी पढ़ें: जर्मन कंपनी ने चीन को दिया तगड़ा झटका, अब UP में लगाएगी फैक्ट्री

स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन के संस्थापक व राष्टीय युवा सचिव ने बताया कि स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन पिछले कई सालों से देश व समाज हित में कार्य कर रहा है, जो कि वर्ष 2018 में सोसाइटी एक्ट के तहत सरकार में रजिस्टर्ड हुआ। स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन का मुख्य उद्देश्य केवल और केवल युवाओं को अपने भविष्य के प्रति जागरूक करने से है जिस तरह आज का युवा नशे, लड़ाई-झग़डे आदि बुरी आदतों की लत में लगकर खुद का ही नहीं बल्कि अपने परिवार, अपने भविष्य व मुख्यता अपने देश से विफल इंसान बन जाता है।

ये भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: जब सिर्फ 46 सीटों के बावजूद एचडी देवगौड़ा बन गए प्रधानमंत्री

अगर ऐसा होता रहा तो देश के लिए कौन फ़ौज में जायेगा, कौन खेलो मेडल लेकर आएगा या कौन किसी न किसी उच्च स्तर पर परिवार व देश का नाम रोशन करे देश का ध्वज फहराएगा। इसलिए हमारा मुख्य उद्देश्य यही है हमारे द्वारा अनेकों गतिविधियों से युवा जागरूक हो, जिससे कि देश के प्रत्येक बाल-युवा विभिन्न खेलों एवं गतिविधियों में प्रतिभाग कर स्वस्थ रहे और भविष्य में देश एवं परिवार का नाम रोशन करें।

ये भी पढ़ें: हाई-वे लूट: अन्तरराज्यीय गैंग के सात शातिर लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार

साथ ही स्पोर्ट्स प्रमोशन आर्गेनाइजेशन समाज व झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब परिवार, गरीब बाल-बच्चों, युवाओ के लिए कोई न कोई गतिविधियों का आयोजन समय-समय पर कराता रहता है, जिससे कि गरीब परिवार का प्रत्येक बाल-युवा पीछे न रहे और आगे बढ़ने का प्रयास करे। समाज के हित में भी समय समय पर अनेकों गतिविधियों का आयोजन भी स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन के बैनर तले देश भर में चलते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत होगा बहुत गरीब! 13.5 करोड़ नौकरियां खतरे में, बेरोजगारी से मचेगी त्राहि-त्राहि

वहीं, स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन के सचिव नमन भारद्वाज के द्वारा न्यूज़ ट्रैक संवाददाता सादिक़ खान को कोरोना महामारी के दौरान बेहतर कवरेज करने के लिये मेल के द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें: झटकों से थर्रायी धरती: इधर भूकंप ने दहलाया, उधर तूफान मचा रहा तबाही

आज इस क्रम में फिर स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन परिवार को कुछ करने का मौका देश व समाज के लिए कोरोना जैसी महामारी में दिया है। जिसमें स्पोर्ट्स प्रमोशन आर्गेनाइजेशन का परिवार अनेकों प्रदेशों में अपने अपने सदस्यों के सहयोग के द्वारा जरूरतमंद लोगो एवं गरीब परिवारों को भोजन, राशन, मास्क आदि जरूरत वाली वस्तुओं का वितरण करते आ रहे है। आज उसी क्रम में देश में लोगों को कोरोना महामारी में भारत सरकार व प्रशासन द्वारा नियमों का पालन व सहयोग करने हेतु एक जागरूकता अभियान आज से स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन ने शुरू किया है।

ये भी पढ़ें: अब नहीं बच पाएगा झूठा चीन, भारत समेत इन 62 देशों ने उठाया ये कड़ा कदम

इस अभियान में देश का प्रत्येक नागरिक घर बैठे ऑनलाइन कोरोना महामारी से सम्बंधित जागरूकता अभियान का प्रमाण पत्र मेल द्वारा प्राप्त कर सकता है। प्रमाण पत्र में स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन ने दर्शाया कि मैं देश का नागरिक होने के नाते यह वादा करता हूं कि भारत सरकार एवं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा जो कोरोना के सम्बंध में सभी नियमो का पालन करूँगा।

ये भी पढ़ें: CBSE Datesheet 2020: आज जारी होगी 10वीं 12वीं की परीक्षा की डेटशीट, ऐसे करें चेक

सचिव ने बताया कि यह अभियान हमने कुछ दिन पहले शुरू करने का विचार किया था लेकिन समाज के सहयोग में लगे रहने के कारण विलंब हुआ लेकिन हमें यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि लोगों को घर बैठे-बैठे यह जागरूकता अभियान लोगों को पसंद आ रहा है क्योंकि ऑर्गेनाइजेशन ने लगभग शुरू के दिनों में ही सैकड़ो की संख्या में प्रमाण पत्र पूर्ण कर लिए हैं तो मतलब यह हुआ कि 100 से ज्यादा संख्या ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा प्रमाण पत्र के माध्यम से वादा कर चुकी है। भारत सरकार के नियमों के लिए सतर्क हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना का कहर, एक दिन में आए 5 हजार से ज्यादा केस, इतनी हुईं मौतें

आर्गेनाइजेशन का एक-एक सदस्य इस संख्या को अधिक से अधिक करने का प्रयास करेगा। साथ ही संगठन के द्वारा दूसरा अभियान भी शुरू कर दिया गया है, जिसमें कोरोना जैसी महामारी में हमारे देश के योद्धा जैसे चिकित्सक, पुलिस विभाग, पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता व सामाजिक संगठन आदि को कोरोना योद्धा सम्मान से उसकी गुणवत्ता की जाँच कर सम्मान प्रतीक चिन्ह देने का अभियान शुरू किया है। जिससे कि देश का प्रत्येक नागरिक का यह प्रयास रहे कि वो इस महामारी में किसी न किसी रूप में अपना अपना सहयोग दे और हमारे अभियान का प्रतिभागी बने।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे और आठ निर्वाचित एमएलसी दोपहर एक बजे लेंगे शपथ

इस अभियान में मुख्यता हमारी राष्टीय कार्यकरणी के सभी प्रदेशों के सदस्य, संरक्षक सुनील भराला (दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार), चेयरमैन अर्जुन अवार्डी अनुज चौधरी (DSP UP), उपाध्यक्ष भावना त्यागी, काजल त्यागी अनु तोमर, उप सचिव प्रवीण राज, मनोज बांदेवर, चक्रधर माझी, कोषाध्यक्ष अरविंद शेरवालिया, सलाहकार विनीत त्यागी, नरेंद्र शर्मा, राजा राम अत्री व ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े सभी सदस्यों का पूर्ण योगदान है। सभी सदस्यों को सचिव नमन भारद्वाज की तरफ ने बहुत बहुत धन्यवाद भी दिया। साथ ही कहा कि देश के लोगों को यह दोनों अभियान बहुत भा रहे हैं और सभी बढ़-चढ़ प्रतिभाग भी कर रहे हैं। इस अभियान के जरिये हमने लोगों तक आरोग्य सेतु ऐप को भी दर्शया है, जिससे कि भारत सरकार के इस बिंदु पर सब गौर दें।

रिपोर्ट: सादिक खान

ये भी पढ़ें: फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, मुजफ्फरनगर में हैं क्वारनटीन

Ashiki

Ashiki

Next Story