TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

नियमों को ताक पर रखकर चौकी इंचार्ज ने बना डाले पास, हुए निलंबित

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सब्जी व फल विक्रेताओं को डोर टू डोर सामग्री बेचने के लिए पास जारी करने के नाम पर रामादेवी चौकी इंचार्ज ने जमकर वसूली की।

Ashiki
Published on: 2 May 2020 6:09 AM GMT
नियमों को ताक पर रखकर चौकी इंचार्ज ने बना डाले पास, हुए निलंबित
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सब्जी व फल विक्रेताओं को डोर टू डोर सामग्री बेचने के लिए पास जारी करने के नाम पर रामादेवी चौकी इंचार्ज ने जमकर वसूली की। वसूली करते हुए चौकी इंचार्ज ने पांच सौ से एक हजार रुपये लेकर लॉक डाउन के नियमों व मानकों को ताक पर रखकर हजारों पास बांट डाले। इस मामले की शिकायत आदर्श व्यापार मंडल ने एडीजी, आईजी व डीआईजी के ट्विटर हैंडल पर की थी।

ये पढ़ें: अलर्ट जारी! देश के इन राज्यों में आंधी-बारिश की चेतावनी, आ सकता है चक्रवाती तूफान

शिकायत के आधार पर गोपनीय जांच के आदेश करते हुए कराई गई जांच में तथ्य सही पाए जाने पर शुक्रवार देर रात को चौकी इंचार्ज को निलम्बित कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार चकेरी थाना क्षेत्र अंतर्गत रामादेवी चौकी इंचार्ज हरिओम गौतम कोरोना संकट काल में सब्जी और फल का ठेला लगाने की मंजूरी के लिए पास नियमों को ताक में रखकर जारी करते जा रहे थे।

पांच सौ से हजार रुपये तक ले रहे थे रिश्वत

आरोप है कि पास बनाने के नाम पर उनके द्वारा पांच सौ से एक हजार रुपये की रिश्वत ली जा रही थी। लगातार चौकी इंचार्ज की इस हरकत से इलाके में काफी संख्या में पास धारक सब्जी व फल विक्रेता हो गए। इस मामले की शिकायत आदर्श व्यापार मंडल ने एडीजी, आईजी व डीआईजी/एसएसपी अनंतदेव के ट्विटर हैंडल पर की। चौकी इंचार्ज की इस हरकत का वीडियो भी व्यापार मंडल द्वारा अपलोड कर दिया गया। इस वीडियो में साफ दिख रहा था कि रामादेवी चौकी इंचार्ज धड़ल्ले से पास जारी कर रहे हैं।

ये पढ़ें: 16 अप्रैल को रामायण में आखिर क्या दिखाया गया, दुनिया भर में तोड़ दिए TRP के सारे रिकॉर्ड

मामले की गोपनीय जांच कराई गई और जांच रिपोर्ट में आया कि चौकी इंचार्ज ने क्षेत्र में रुपये लेकर काफी संख्या में ठेले वालों को पास बांट दिए। जिसके आधार पर डीआईजी/एसएसपी अनंत देव ने चौकी इंचार्ज का निलिम्बत करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी ने जनपद पुलिस को साफ हिदायत देते हुए कहा कि लॉक डाउन का हर हाल में पालन कराया जाए। किसी भी नियम व मानक के विपरीत अगर कोई करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

ये पढ़ें: …तो साल भर के अंदर ही शुरू हुई नए किले में कलह!

जानें क्या है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऋषि कपूर के आखिरी वक्त के वीडियो की सच्चाई

CRPF पर कोरोना महामारी का कहर, 12 और जवान पाए गए संक्रमित

Ashiki

Ashiki

Next Story