×

भूमिपूजन पर बोली साध्वी, आडवाणी-जोशी के बिना कैसे बनेगी बात

भूमि पूजन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं भूमि पूजन में शामिल होने के लिए कई बड़े दिग्गज अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहीं इस खास मौके पर साध्वी ऋतंभरा भी अयोध्या पहुंच रही हैं। 

Shreya
Published on: 4 Aug 2020 10:11 AM GMT
भूमिपूजन पर बोली साध्वी, आडवाणी-जोशी के बिना कैसे बनेगी बात
X
Sadhvi Ritambhara

अयोध्या: 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के साथ ही करोड़ों श्रद्धालुओं का सपना भी सच होने वाला है। भूमि पूजन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं भूमि पूजन में शामिल होने के लिए कई बड़े दिग्गज अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहीं इस खास मौके पर राम मंदिर आंदोलन में पुरजोर तरीके से शामिल होने वाली साध्वी ऋतंभरा भी अयोध्या पहुंच रही हैं।

बिना बुनियाद के शिखर चमका नहीं करते

वहीं. आडवाणी-जोशी को ना बुलाए जाने की खबर पर साध्वी ऋतंभरा ने एक इंटरव्यू में कहा कि बिना बुनियाद के शिखर चमका नहीं करते। उनके बिना भूमिपूजन कैसे होगा। उन्हें वहां पर उपस्थित होने ही चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में कोई खबर नहीं है। लेकिन मुझे ऐसा संभव नहीं लग रहा, क्योंकि आडवाणी और जोशी जी के बिना बात कैसे बनेगी।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन: आएंगे हजारों शवों का अंतिस संस्कार करने वाले, मिला आमंत्रण

उनका स्वास्थ्य या आयु हो सकती है वजह

ये लोग राम मंदिर आंदोलन के बुनियाद रहे हैं और बिना बुनियाद के शिखर चमका नहीं करते। साध्वी ऋतंभरा ने आगे कहा कि उन्हें आमंत्रित किया गया है या नहीं लेकिन उनके भूमि पूज में ना शामिल होने के पीछे की वजह उनका स्वास्थ्य या आयु हो सकती है।

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भूमि पूजन का न्योता

बता दें कि राममंदिर ट्रस्ट ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का न्योता दिया है। दोनों वरिष्ठ नेता इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन वे अयोध्या नहीं आएंगे। कहा जा रहा है कि दोनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: Free Corona Test: तेजी से शुरू धोखाधड़ी, चुटकियों में खाली हो रहा अकाउंट

क्या आरोपित को बुलाना सही है?

बता दें कि साध्वी ऋतंभरा पर लोगों को भड़काने, आपराधिक साजिश, राजद्रोह जैसे कई मुकदमे चल रहे हैं। ऐसे में ये पूछे जाने पर कि क्या आरोपित व्यक्ति को भूमिपूजन में बुलाना सही है तो इसके जवाब नें उन्होंने कहा कि मैं इतनी बड़ी आतंकवादी नहीं हूं।

यह भी पढ़ें: Amazon लाया वेब सिरीज: आज हो रही रिलीज, जानें क्या है कहानी

Sadhvi Ritambhara statement

मैं खुद को अपराधी नहीं मानती

उन्होंने कहा कि मैं खुद को अपराधी नहीं मानती हूं। न्यायालय में ये मामले लंबित है, लेकिन इसका फैसला भी जल्द आ जाएगा। सत्य की ही जीत होगी। साध्वी ने कहा कि मेरा अयोध्या जाना कोई अपराध नहीं है। अगर मुझे ना भी बुलाया जाता, तो भी कोई बात नहीं। मैं अपने मन की अयोध्या में जीती हूं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां शुरू, लोग काफी उत्साहित

भगवान द्वारा तय था बाबरी मस्जिद का गिरना

वहीं बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद का गिरना भगवान द्वारा तय था। क्योंकि पांच अगस्त को भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन होना था। ये राम लला की योजना थी, ना कि किसी राजनीतिक पार्टी की योजना।

PM Modi

भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे पीएम मोदी

बता दें कि 5 अगस्त भूमि पूजन कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं। उनके हाथो शिलान्यास होना है। हालांकि कहा गया कि पीएम मोदी का अयोध्या दौरा व्यक्तिगत है। पीएम भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे। वे सिर्फ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए शामिल होने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मूंछे वाले भगवान राम: ऐसा होगा रामलला का अवतार, अब इस पर मचा बवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story