×

दो युवतियों के शव मिलने से सनसनी, रेप के बाद हत्या की आशंका

जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस को सूचना मिली कि दो युवतियों के शव गन्ने के खेत में पड़े हैं। आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल की तरफ दौड़े तो देखा कि दो युवतियों के शव कंबल में लिपटे पड़े हैं।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 4:11 AM GMT
दो युवतियों के शव मिलने से सनसनी, रेप के बाद हत्या की आशंका
X

शामली: जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस को सूचना मिली कि दो युवतियों के शव गन्ने के खेत में पड़े हैं। आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल की तरफ दौड़े तो देखा कि दो युवतियों के शव कंबल में लिपटे पड़े हैं। जिनकी उम्र करीब 20 और 22 वर्ष है। दोनों युवतियों के सिर पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे रेप करने के बाद युवतियों की हत्या कर शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: चमगादड़ों से इंसानों तक सीधे नहीं पहुंचा वायरस, वैज्ञानिकों को बीच कड़ी की तलाश

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव जगनपुरा रोड का है जहां पर बाबू राम नाम के व्यक्ति के गन्ने के खेत में दो अज्ञात युवतियों के शव पड़े मिले जिसकी सूचना बाबूराम ने पुलिस को दी। अज्ञात युवतियों के शव गन्ने के खेत मे पड़े होने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां पर पुलिस ने देखा कि दो युवतियों के शव कंबल में लिपटे हुए पड़े हैं जिनकी उम्र करीब 20 और 22 वर्ष है।

युवतियों की शिनाख्त नहीं हो पाई-

एक युवती ने जींस टॉप पहना है जबकि दूसरी युवती ने सलवार कमीज पहना है। दोनों युवतियों के सिर पर धारदार हथियार से हमले के निशान है और ऐसा लग रहा है कि जैसे पहले युवतियों के साथ रेप किया गया हो और फिर उसके बाद उनकी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई हो और शवो को ठिकाने लगाने के लिए उनके शवों को गन्ने के खेत में फेंक दिया हो। पुलिस ने दोनों युवतियों के शिनाख्त की कोशिश की लेकिन दोनों युवतियों में से किसी भी युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई। फिलहाल पुलिस ने दोनों युवतियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: अम्फान ने बंगाल-ओडिशा में मचाई भीषण तबाही, बर्बादी का मंजर देख कांप जाएगी रूह

सर और गले पर चोट के निशान

वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि शाम करीब 7 बजे कैराना थाना पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि जगनपुरा के जंगल मे गन्ने के खेत के किनारे दो अज्ञात शव पड़े हुए है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी कैराना और एसएचओ कैराना तत्काल मय फ़ोर्स के मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच प्रारम्भ की। दो डेड बॉडी जिनकी उम्र करीब 20 से 25 वर्ष थी युवतियों की वो मौके से मिली जिनके सर और गले पर चोट के निशान थे और मौके पर ही पंचायत नामा की कार्रवाई की गई और पंचायत नामा की कार्रवाई में लड़कियों के शरीर पर जो कपड़े मिले वह व्यवस्थित मिले।

प्रथम दृष्टया दुष्कर्म जैसी कोई बात नहीं पाई गई। दोनों बॉडी का पंचायत नामा भरवा कर मोर्चरी भिजवा दिया है। इनकी शिनाख्त तथा घटना के सफल अनावरण के लिए तत्काल चार टीमों का गठन किया गया है और हम इसे शीघ्र ही वर्कआउट कर लेंगे।

ये भी पढ़ें: यहां आज से खुलेंगे सभी बाजारः शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अलग व्यवस्था, जानें नियम

विवाहिता की संदिग्ध मौत

इसके अलावा जिले से एक और खबर सामने आयी है। यहां एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने गांव में हंगामा करते हुए ससुरालियों पर अतिरिक्त दहेज माँगने का आरोप लगाते हुए विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस ने मृतक महिला के पति को हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल पूरा मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव आटा का है एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर महिला के परिजन भी गांव में पहुंच गए और महिला के ससुरालियों पर महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

...दहेज की मांग करते हुए मारपीट करता रहता था

इस दौरान मृतक महिला के भाई सचिन ने बताया कि उसका जीजा दूसरी शादी करना चाहता है और आए दिन उसकी बहन के साथ अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए मारपीट करता रहता था। मृतक महिला का पति आए दिन कार व नगदी की मांग करता रहता था। हमने बहुत समझाने का प्रयास किया मगर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता था।

महिला के परिजनों द्वारा हंगामे की सूचना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक महिला के पति का कहना है कि महिला ने खुद ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस ने मृतक महिला के पति को हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग के लिए आई नई थ्योरी, 30 दिन तक काम और फिर 50 दिन लॉकडाउन

सचिन मृतक महिला का भाई का कहना है कि 2009 में उन्होंने शादी की थी 2 साल तक तो ठीक चला लेकिन उसके बाद उसका पति उसको परेशान करने लगा और दहेज की मांग करने लगा रोज घर में लड़ाईया रहने लगी जिसके बाद हमारे 25 बीघा जमीन है और हमारी चार बहने हैं। बड़ी बहन थी, जिसकी शादी 2009 में हुई थी और इनके दो बच्चे भी हैं। पैसों को लेकर इनका विवाद होने लगा आज इन्होंने मेरी बहन की फांसी लगाकर हत्या कर दी मैं।

...डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई है

वहीं कैराना सीओ प्रदीप कुमार का कहना है कि एक सूचना प्राप्त होने के बाद पुलिस गांव में पहुंची और छानबीन करने पर पता चला कि एक 36 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है जिसका पंचनामा पर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है और डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें: फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत

Ashiki

Ashiki

Next Story