अब यहां 12 आतंकी ढेर! सेना ने की बड़ी कार्रवाई, सभी को उतारा मौत के घाट

अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों को आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है, बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने बघलान प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक विशेष अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने 12 तालिबान आतंकी मारे गए है।

काबुल: अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों को आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है, बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने बघलान प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक विशेष अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने 12 तालिबान आतंकी मारे गए है।

यह भी पढ़ें. कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा- भाजपा कॉमेडी सर्कस न चलाएं

आया सेना का बयान…

इस बारे में जानकारी देते हुए सेना ने रविवार को बताया कि इस अभियान के दौरान तालिबान के कब्जे से 16 ग्रामीणों को भी मुक्त कराया गया है।

यह भी पढ़ें. नहीं सुधरेगा पाकिस्तान! दे रहा इस कायराना हरकत को अंजाम

सेना प्रवक्ता के अनुसार, सुरक्षा बलों ने गत 16 अक्टूबर को बघलान प्रांत के डांड-ए-गोरी, डांड-ए-शाहबुद्दीन और किलागाई इलाके में यह कार्रवाई की थी, इस अभियान में तालिबान के वरिष्ठ कमांडर कारी बख्तयार समेत 24 आतंकी घायल भी हो गए थे।

तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हालांकि सेना के इस दावे को खारिज कर दिया है। जबीहुल्ला ने दावा किया कि तालिबान ने बघलान में हमला बोलने आए सुरक्षा बलों को खदेड़ दिया था।

यह भी पढ़ें.  इस कांग्रेसी नेता का बड़ा बयान- कमलेश तिवारी के बाद हो सकती है मेरी हत्या

आपको बताते चलें कि यह पहला वाकया नहीं है जब, अफगान सुरक्षा बलों ने तालिबान के खालिफ कार्रवाई की है।
इसका साथ ही बताते चलें कि 19 अक्टूबर को अफगानिस्तान के लोगर प्रांत के चर्ख जिले में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए 12 आतंकियों को मार गिराया था।

यह भी पढ़ें.  अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

सुरक्षाबलों की कार्रवाई पर बौखलाया तालिबान…

सुरक्षाबलों की कार्रवाई पर बौखलाया तालिबान गुस्से में आ गया था और उसने लोगर प्रांत स्थित 29 मदरसे बंद करवा दिए थे। इतना ही नहीं शिक्षकों को धमकी दी गई थी कि वह दूसरे स्कूलों में भी बच्चों को ना पढ़ाए।

एयरस्‍ट्राइक…

पिछले महीने 23 सितंबर को अफगान सुरक्षाबलों ने अफगानिस्‍तान में आतंकी ठिकानों को खत्‍म करने के लिए एयरस्‍ट्राइक की थी, हालांकि सेना आतंकी ठिकानों को अपना निशाना बना रही थी लेकिन, आतंकी ठिकानों की जगह एक वाहन निशाने पर आ गया और 14 लोगों की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

गौरतलब है कि अमेरिका तालिबान शांति वार्ता असफल हो गई थी। जिसके बाद से तालिबान काफी आक्रामक हो गया था। उसी के बाद से उसने हमले और भी तेज कर दिए। बताते चलें कि अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों को आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है, बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने बघलान प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक विशेष अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने 12 तालिबान आतंकी मारे गए है।