×

बिछ गईं लाशें ही लाशें, भीषण धमाके से दहला देश, चारों तरफ मची चीख पुकार

अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। यहां एक बार फिर भीषण विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में शनिवारको हुए सड़क किनारे एक आईईडी धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई

Newstrack
Published on: 11 July 2020 8:56 PM GMT
बिछ गईं लाशें ही लाशें, भीषण धमाके से दहला देश, चारों तरफ मची चीख पुकार
X

काबुल: अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। यहां एक बार फिर भीषण विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में शनिवारको हुए सड़क किनारे एक आईईडी धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 8 से ज्यादा घायल हो गए।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बम को सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए रास्ते में रखा गया था, लेकिन एक यात्री गाड़ी इस आईईडी की चपेट में आ गई। धमाके के कारण गाड़ी पूरी तरह बर्बाद हो गई।

गजनी के गवर्नर के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह जुमाजादा ने बताया कि जग्हातु जिले के दारा-ए-क़ियाक क्षेत्र में सड़क किनारे बम विस्फोट में 6 नागरिकों की मौत हो गई और 8 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें...जया, एश्वर्या और आराध्या की आई कोरोना रिपोर्ट, अमिताभ-अभिषेक मिले हैं संक्रमित

यह भी पढ़ें...विकास का बड़ा प्लान: उठाने वाला था ये कदम, पूछताछ में किया खुलासा

सात दिनों में तालिबानी हमले में 23 की मौत

अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने शनिवार को हमले में हताहत होने वाले लोगों के आंकड़े जारी किए। इसमें बताया गया है कि बीते सप्ताह में तालिबान हिंसा में 23 नागरिक मारे गए और 45 अन्य घायल हो गए। इन आंकड़ों को लेकर तालिबान ने अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें...विकास के एनकाउंटर के बाद SIT पर सवाल, CBI के घेरे में हैं टीम में शामिल ये DIG

यह भी पढ़ें...अमित बच्चन के बाद अब खतरे में रेखा! सिक्‍योरिटी गार्ड को हुआ कोरोना, बंगला सील

7 दिनों में 284 हमले

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के आंकडों के मुताबिक अफगानिस्तान के 16 प्रांतों ने बीते सात दिनों में तालिबान ने 284 हमले किए हैं। एनएससी के प्रवक्ता जावेद फैसल ने बताया कि जिन प्रांतों में ज्यादातर घटनाएं सामने आईं उनमें काबुल, कंधार, नंगरहार और हेरात शामिल हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story