तबाह हुआ ये देश: नहीं मिल रही दफनाने की जगह,मारी-मारी फिर रही लाशें

पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रही है। तबाही मचा रहे इस संक्रमण ने अब ब्राजील को अपना केंद्र बनाना शुरू कर दिया है। यहां स्थितियां ऐसी हो गई है कि सबसे बड़े कब्रिस्तान में भी इन शवों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ रही है।

तबाह हुआ ये देश: नहीं मिल रही दफनाने की जगह, महामारी ऐसे ले रही जान

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रही है। तबाही मचा रहे इस संक्रमण ने अब ब्राजील को अपना केंद्र बनाना शुरू कर दिया है। ब्राजील जोकि दक्षिण अमेरिका का देश है कोरोना के मामले में ये रूस को भी पछाड़ता दिखाई दे रहा है और खुद दूसरे नंबर पर पंहुच गया है। पिछले 48 घंटे में वहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेहत जानलेवा तरीके से बढ़ोतरी हुई है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना से फैले संक्रमण की गिनती क्या होगी, जब एक दिन में मरने वालों की संख्या 1179 है।

ये भी पढ़ें…. सावधान: पाकिस्तान से आया टिड्डी दल यूपी में जल्द देगा दस्तक

दफनाने के लिए जगह कम

रूस से भी भयानक हो रहे ब्राजील के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। यहां स्थितियां ऐसी हो गई है कि सबसे बड़े कब्रिस्तान में भी इन शवों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ रही है।

एक दिन में 1179 लोगों की मौत के बाद कुछ लोग अपने परिजनों के शवों को सड़कों और कब्रिस्तान के बाहर छोड़कर जा रहे हैं। वहीं इससे पहले वहां 12 मई को सिर्फ एक दिन में 881 लोगों की जान गई थी।

बता दें, ब्राजील में अभी तक 319069 कोरोना संक्रमित मामलें सामने आ चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या अभी तक 20541 है। जोकि काफी ज्यादा है।

ये भी पढ़ें…भयानक हादसा: बैंक में लगी भीषण आग, हुआ लाखों का नुकसान

हालात अभी और भी खराब

वहां इतनी तेजी से कोरोना पीड़ितों की मौत हो रही है कि अब कब्रिस्तान में शवों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ने लगी है। सीनियर अधिकारियों के अनुसार, ब्राजील में हालात अभी और भी खराब हो सकते हैं।

इन हालातों में ब्राजील के साओ पाउलो में लैटिन अमेरिकी देशों का सबसे बड़ा कब्रिस्तान है जिसका नाम विला फोर्मोसा है। इस कब्रिस्तान में शवों को दफनाने वाले कर्मचारी 8 घंटे की जगह अब 12 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं फिर भी सभी शवों को दफ्न करने का काम पूरा नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी एक्टर की मौत: फूट-फूट कर रोये सलमान, शोक में डूबा बॉलीवुड

कई घंटो कई दिनों का इंतजार

कर्मचारियों के अनुसार, जब तक वो एक शव को दफनाते हैं उतनी ही देर में 15 नए शव आ जाते हैं। अब वहां रात को भी मृतकों को दफनाने का काम चल रहा है लेकिन हर रोज भारी संख्या में लाशों के आने से वहां भी जगह कम पड़ने लगी है।

वहीं कई लोग अपने परिजनों की लाशों को दफनाने के लिए कई घंटो कई दिनों तक का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं कई लोग शवों को सड़कों और कब्रिस्तान के बाहर छोड़कर भी चल गए। ब्राजील बहुत बुरे हालतों से गुजर रहा है।

ये भी पढ़ें…चर्च में गंदी हरकत: पादरी की सामने आई काली करतूत, वायरल हुई तस्वीरे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।