×

नौसेना में लेफ्टिनेंट बना ये क्रिकेटर, इसलिए मिली ये उपाधि, खेली थी यादगार पारी

पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां को पाकिस्तान की नौसेना ने लेफ्टिनेंट (Lieutenant) के पद पर नियुक्त किया है। ये उपाधि 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के फाइनल में शतक जड़ने के लिए दी गई है। 

Shreya
Published on: 28 Dec 2020 1:43 PM GMT
नौसेना में लेफ्टिनेंट बना ये क्रिकेटर, इसलिए मिली ये उपाधि, खेली थी यादगार पारी
X
नौसेना में लेफ्टिनेंट बना ये क्रिकेटर, इसलिए मिली ये उपाधि, खेली थी यादगार पारी

नई दिल्ली: पाकिस्तान की नौसेना (Pakistan Navy) ने पाक क्रिकेट टीम (Pak Cricket Team) के लेफ्ट हेंथ के ओपनर फखर जमां (Fakhar Zaman) को लेफ्टिनेंट (Lieutenant) के पद पर नियुक्त किया है। पाकिस्तान की नौसेना की ओर से बल्लेबाज फखर जमां लेफ्टिनेंट की मानद रैंक से नवाजे गए हैं।

किस लिए नौसेना ने फखर जमां को दी ये उपाधि

पाकिस्तान की नौसेना (Pakistan Navy) ने फखर जमां (Fakhar Zaman) को लेफ्टिनेंट की ये उपाधि साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के फाइनल में शतक जड़ने के लिए दिया है। आपको बता दें कि फखर जमां ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइल में 106 गेंदों में 114 रनों की पारी शानदार पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: इजरायल में मचेगी तबाही! खतरनाक मिसाइलों से होगा हमला, इस नेता ने दी धमकी

fakhar zaman (Photo Credit- Social Media)

भारतीय टीम के खिलाफ जड़े थे 114 रन

फखर जमां (Fakhar Zaman) की पारी के बदौलत ही पाकिस्तान की टीम ने 338 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ये पारी भारतीय टीम के खिलाफ थी। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने जबकि जवाब में केवल 158 रन ही बनाए। जिसके बाद पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) का विजेता बन गया।

यह भी पढ़ें: आ रही महातबाही: अब डूब जाएगा पूरा भारत सहित ये देश, वैज्ञानिकों की चेतावनी

कैसा रहा फखर जमां का क्रिकेट करियर

अगर बल्लेबाज फखर जमां के क्रिकेट करियर (Fakhar Zaman's Cricket Career) की बात की जाए तो उन्होंने 47 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें फखर ने 45.58 की औसत से 1960 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमां वनडे में 4 शतक जड़ चुके हैं। जिसमें उनका एक दोहरा शतक भी शामिल है। जमां ने जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था। उस दौरान फखर ने नाबाद 210 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: लाश बनी हॉट डांसर: रूतबेदार नेता से था अफेयर, पत्नी पर अटकी शक की सूई

इन खिलाड़ियों को भी मिला मानद रैंक

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फखर जमां (Fakhar Zaman) के अलावा कई क्रिकेटर्स अपने देश की सेना में मानद रैंक पा चुके हैं। इन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal), तिसारा परेरा (Thisara Perera) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 2021 में तबाह दुनिया: आएगा ऐसा भयानक बवंडर, जानें ये दावा सच या अफवाह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story