प्लेन धमाके में लाशों की बौछार: सिर्फ इन 2 को मिली नई जिंदगी, बताई दर्दनाक कहानी

पाकिस्तानी विमान से हुए इस हादसे में जुबैर के साथ दूसरे यात्री बैंक ऑफ पंजाब के मैनेजर जफर मसूद को भी बचा लिया गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान लाहौर से कराची आ रहा था।

नई दिल्ली। बीते शुक्रवार को पाकिस्तान में बहुत ही भयानक हादसा हुआ था, जिसमें 97 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में सिर्फ 2 यात्रियों को ही बचाया जा सका है। रमजान में पाक महीने में ईद से पहले इस हादसे ने पाकिस्तान क्या हिंदूस्तान के लोगों को भी झकझोर के रख दिया है। ऐसे में इस भीषण हादसे का शिकार हुए और बचे हुए यात्री इंजीनियर मोहम्मद जुबैर ने घटना के बारे में मीडिया से बातचीत में एहसासों की सच्ची घटना को बंया किया है।

ये भी पढ़ें…तबाह हुआ ये देश: नहीं मिल रही दफनाने की जगह,मारी-मारी फिर रही लाशें

10 मिनट तक विमान उड़ाया

पाकिस्तानी विमान से हुए इस हादसे में जुबैर के साथ दूसरे यात्री बैंक ऑफ पंजाब के मैनेजर जफर मसूद को भी बचा लिया गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान लाहौर से कराची आ रहा था। ये विमान कराची में लैंडिंग करने ही वाला था कि विमान हादसे का शिकार हो गया और घरों के बीच जा गिरा।

मैनेजर जफर मसूद के बारे में बैंक ऑफ पंजाब ने बताया कि उन्हें कुछ फ्रैक्चर हुए हैं, लेकिन वे होश में हैं और स्थिति में सुधार हो रहा है। साथ ही दूसरे यात्री इंजीनियर मोहम्मद जुबैर ने बातचीत में कहा कि पायलट ने लैंडिंग की पहली कोशिश के बाद 10 मिनट तक विमान उड़ाया और फिर दूसरी बार लैंडिंग का ऐलान किया। इसके बाद प्लेन क्रैश हो गया।

हर तरफ सिर्फ धुआं और आग

इंजीनियर जुबैर को सिविल हॉस्पिटल कराची में भर्ती कराया गया है। आगे उन्होंने बताया- ‘मैं हर तरफ सिर्फ धुआं और आग देख पा रहा था। मैं हर तरफ से चीखें सुन रहा था। हर तरफ से वयस्क और बच्चों की आवाजें आ रही थीं। लेकिन मैं उन्हें देख नहीं पा रहा था, सिर्फ आग ही दिख रही थी।’

ये भी पढ़ें…अभी-अभी एक्टर की मौत: फूट-फूट कर रोये सलमान, शोक में डूबा बॉलीवुड

ये भी पढ़ें…. सावधान: पाकिस्तान से आया टिड्डी दल यूपी में जल्द देगा दस्तक

आगे जुबैर ने कहा- ‘मैंने अपनी सीट बेल्ट खोली और कुछ रोशनी दिखी। मैं रोशनी की ओर से बढ़ा। मैंने जान बचाने के लिए करीब 10 फीट ऊपर से छलांग लगा दी।’

 

विमान में खराबी की जानकारी

घटना स्थल पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि उन्होंने देखा कि विमान पहले एक मोबाइल टावर से टकराया और फिर कई घरों से। इससे जुड़ा कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भयानक हादसा से ठीक पहले पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को विमान में खराबी की जानकारी दी थी। पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि पायलट सज्जाद गुल काफी सीनियर पायलट थे और उनके पास विमान उड़ाने का काफी लंबा अनुभव था। ये हादसा कैसे ही इसका अभी तक पता नहीं लग पाया है।

ये भी पढ़ें…चर्च में गंदी हरकत: पादरी की सामने आई काली करतूत, वायरल हुई तस्वीरे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।