×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

मर गए 700 लोग: राष्ट्रपति की रैली बनी वजह, चुनावी दौर का ये दर्दनाक सच

डोनाल्ड ट्रंप की रैलियों की वजह से अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चुनाव प्रक्रिया के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने अबतक 18 चुनावी रैलियां की हैं। जिसकी वजह से 30,000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 12:41 PM GMT
मर गए 700 लोग: राष्ट्रपति की रैली बनी वजह, चुनावी दौर का ये दर्दनाक सच
X
मर गए 700 लोग: राष्ट्रपति की रैली बनी वजह, चुनावी दौरों का ये दर्दनाक सच

नई दिल्ली। इन दिनों अमेरिका में कोरोना वायरस के कहर के बीच राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में सामने आए एक शोध के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप की रैलियों की वजह से अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चुनाव प्रक्रिया के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने अबतक 18 चुनावी रैलियां की हैं। जिसकी वजह से 30,000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए। बता दें, ये शोध स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने किया है।

ये भी पढ़ें... मारा गया हिजबुल चीफ: सेना ने फिर किया सर्जिकल स्ट्राइक, घुस के मारा आतंकी को

ये भी पढ़ें...करोड़पति भिखारन का धमाल: निकली 5 मकानों की मालकिन, देखते ही रह गए लोग

30,000 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित

चुनावी प्रक्रिया की होड़ में डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को नजरअंदाज किया, जिसकी वजह 700 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसी दौरान करीब 30,000 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इन बीच हुई रैलियां राजनीतिक फायदे को देखकर गई, न की जनता की फ्रिक करते हुए।

ऐसे में शोध में ये बात भी सामने आई कि रैलियां की कीमत जनता को या तो बीमार पड़कर या फिर अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। वहीं प्रकाशित शोध 20 जून से 22 सितंबर तक ट्रंप की रैलियों पर आधारित है।

TRUMP ( फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें...कांग्रेस के मजनू नेता: महिलाओं से कर थे छेड़छाड़, बीच सड़क पर जमकर हुई पिटाई

ये भी पढ़ें...पत्थर-लाठियों से हमला: मिर्जापुर से बनाई खौफनाक योजना, निकिता केस में बवाल

ट्रंप की रैली में बड़ी गड़बड़ियां

सामने आए शोध के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप की रैली में बड़ी गड़बड़ियां हुईं थी। साथ ही कोरोना महामारी के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप की रैलियों में हजारों की संख्या में लोग जुटे थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी, साथ ही बहुत से लोग ऐसे थे जिन्होंने मास्क तक नहीं लगाया था।

वहीं बीते दिनों राष्ट्रपति ट्रंप खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के पहले मास्क का प्रयोग बहुत ही कम करते थे। इस बारे में प्रशासन की तरफ से जारी कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल का भी ट्रंप की रैलियां में जमकर नियमों का उल्लंघन हुआ है। जिसकी खामियाजा देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें...तबाही ला रहा तूफान: तेजी से खाली करवाए जा रहे घर, लाखों की जान खतरे में

ये भी पढ़ें...बॉर्डर पर चीनी सेना अब नहीं कर पाएगी ज्यादा उछल-कूद, गलती की मिलेगी ऐसी सजा

Newstrack

Newstrack

Next Story