×

2024 तक उड़ानों का संकटः कोरोना के चलते बिगड़े हालात, ट्रैवल चेतावनी जारी

कोरोना के चलते विदेशों में ट्रैवल की स्थिति 2024 तक सामान्य नहीं होगी। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने ये चेतावनी जारी की है।

Shreya
Published on: 29 July 2020 10:11 AM GMT
2024 तक उड़ानों का संकटः कोरोना के चलते बिगड़े हालात, ट्रैवल चेतावनी जारी
X
Alert about travel

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में जिंदगियां अस्त-व्यस्त हो चुकी है। तमाम सेक्टर मंदी की मार झेल रहे हैं। इस महामारी से स्थिति कब तक सामान्य होगी, इसे लेकर अभी कुछ भी कहना बेहद मुश्किल है। वहीं इस बीच कहा जा रहा है कि कोरोना के चलते विदेशों में ट्रैवल की स्थिति 2024 तक सामान्य नहीं होगी। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने ये चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें: बाल-बाल बचे राफेल: UAE में जहां खड़े थे विमान, हमला हुआ था ईरानी मिसाइलों का

2024 तक यात्रियों की संख्या पहले जैसी नहीं होगी

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से एयरलाइन इंडस्ट्री सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। IATA का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते कम से कम अगले तीन साल तक यानी 2024 तक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या पहले जैसी नहीं होगी। इससे पहले इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने कहा था कि स्थिति को सामान्य होने में दो साल तक का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें: आ रहा राफेलः बहुत खास अम्बाला एयरबेस, पाक युद्ध में रही खास भूमिका,

यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी उम्मीद से कहीं धीमी

लेकिन अब IATA का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी उम्मीद से कहीं धीमी हो रही है। हालांकि आने वाले कुछ समय में यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है, लेकिन हालात पूरी तरह सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा।

यह भी पढ़ें: कांप उठे लोग: नव दंपत्ति को उठाना पड़ा ये कदम, सामने आई ये वजह

वैक्सीन मिलने के बाद एयर ट्रैवल में आएगी रफ्तार

2019 के मुकाबले 2020 में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या 55 फीसदी कम रहने का अनुमान है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सीईओ एलेक्जेंडर डे जूनियाक (Alexandre de Juniac) ने कहा कि सीमा बंद होने की वजह से और क्वारनटीन नियम लागू होने के चलते लॉकडाउन जैसा ही असर देखने को मिल रहा है। हालांकि कोरोन वैक्सीन मिलने के बाद एयर ट्रैवल में रफ्तार आएगी

यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर खतरा: पाकिस्तान हमले की तैयारी में, ऐसे रची पूरी साजिश

घरेलू आवाजाही में आया सुधार, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार बंद

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) का कहना है कि घरेलू आवाजाही में सुधार आया है, लेकिन अभी ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय बाजार बंद ही हैं। दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। जिस वजह से रिकवरी में टाइम लगेगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय सीमा में हुई राफेल की एंट्री, सुखोई ने किया एस्कॉर्ट, इस तरह हुआ भव्य स्वागत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story