संसद के स्पीकर कोरोना संक्रमित: रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप, इलाज शुरू

कोरोना वायरस की चपेट में प्रिंस चार्ल्स, स्पेन की राजकुमारी, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनशन समेत कई दिग्गज नेता और बड़ी शख्सियत आ चुकी हैं। इसी कड़ी में अब कोरोना वायरस ईरान की संसद तक पहुँच गया। यहां संसद के स्पीकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गयी है। जिसके बाद अब उन्हें अलग रखकर इलाज किया जाएगा।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में प्रिंस चार्ल्स, स्पेन की राजकुमारी, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनशन समेत कई दिग्गज नेता और बड़ी शख्सियत आ चुकी हैं। इसी कड़ी में अब कोरोना वायरस ईरान की संसद तक पहुँच गया। यहां संसद के स्पीकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गयी है। जिसके बाद अब उन्हें अलग रखकर इलाज किया जाएगा।

ईरान की संसद के स्पीकर कोरोना संक्रमित

ईरान की संसद के स्पीकर अली लारीजानी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि स्पीकर लारीजानी ईरान की सरकार के पहले सर्वोच्च अधिकारी हैं, जो कोरोना की चपेट में आये हैं।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से लड़ाई में भारत को मिला वर्ल्ड बैंक का साथ, देगा 1 अरब डॉलर की मदद

स्पीकर अली लारीजानी को किया गया अलग

उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संसद की वेबसाइट से स्पीकर लारीजानी की बिमारी का एलान किया गया और कहा गया कि उन्होंने अन्य लोगों से अलग रख कर उनका इलाज किया जाना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ेंःमोदी सरकार के फैसले पर बौखलाया पाक, कोरोना भूल इस बात पर उगल रहा जहर

ईरान में कोरोना वायरस का आंकड़ा

गौरतलब है कि ईरान कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामलों में शामिल होने वाला देश है। गुरूवार तक यहां कोरोना संक्रमण के 2875 नए मामले सामने आये। ऐसे में देश में कोरोना संक्रमितों का अब तक आँकड़ा 50486 हो गया है।

ये भी पढ़ेंःजमात के लोगों ने पार की सारी हदें, अस्पताल में घूम रहे नंगे, कर रहे ऐसी हरकतें

मरने वालों की संख्या

इसके अलावा इस वायरस की चपेट में आने से मरनेवालों की संख्या कीभी भयावर स्थिति है। सिर्फ पिछले एक दिन में यहां 124 लोगों की मौत हुई, वहीं मरने वालों की कुल संख्या 3160 हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से अमेरिका में हालात बेकाबू: यहां डर से प्रेग्नेंट महिलाएं कर रही ये काम…

संक्रमण से ठीक होने वाले:

हालाँकि देश ने संक्रमित लोगों को ठीक करने में भी अहम कार्य किये। ऐसे में अब तक 6711 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं, जबकि 3956 लोगों की स्थित नाजुक है।

ये भी पढ़ेंःकई देशों में तबलिगी जमात वालों से फैला है कोरोना वायरस

कोरोना की जांच के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

यहां की सरकार ने नागरिकों की कोरोना जांच के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी है और अपील की कि जांच के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं। इतना ही नहीं 8.2 करोड़ की आबादी वाले इस देश में अब तक 6 . 7 करोड़ नागरिकों की स्क्रीनिंग जांच भी हो चुकी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App