×

खतरनाक मिसाइल का अलर्ट: इस देश से डरी दुनिया, दहशत में आए लोग

दक्षिण कोरिया में उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल देखे जाने के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया है। माना जा रहा है कि इसे 10 अक्टूबर को प्रदर्शित किया जा सकता है।

Shreya
Published on: 6 Oct 2020 8:56 AM GMT
खतरनाक मिसाइल का अलर्ट: इस देश से डरी दुनिया, दहशत में आए लोग
X
उत्तर कोरिया की खतरनाक मिसाइल

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में एक इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को देखा गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि तानाशाह किम जोंग ने इस खतरनाक मिसाइल को शहर के बाहरी सीमा में रखा है। ऐसा कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया में 10 अक्टूबर को कोरियाई वर्कर्स पार्टी की 75वीं स्थापना दिवस के अवसर पर होने वाली परेड में इसे सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। वहीं इस मिसाइल को देखने के बाद दक्षिणी कोरिया में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

2017 में परीक्षण की गई मिसाइल से ज्यादा शक्तिशाली है ये मिसाइल

दक्षिण कोरिया के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, यह इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल 2017 में उत्तर कोरिया द्वारा टेस्ट की गई मिसाइल के मुकाबले काफी बड़ी और ज्यादा शक्तिशाली है। बता दें कि उत्तर कोरिया द्वारा साल 2017 में अपना पहले इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) ह्वासॉन्ग -15 को टेस्ट किया था। वहीं अधिकारियों ने इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल के 10 अक्टूबर को होने वाली परेड में प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: हाथरस केस: सपा महिलासभा ने किया प्रदर्शन, सीएम योगी के पोस्टर पर चढ़ाई चूड़ियां

KIM JONG UN उत्तर कोरिया की खतरनाक मिसाइल (फोटो- सोशल मीडिया)

दूसरे देशों ने की उत्तर कोरिया की मदद

कहा जा रहा है कि किसी दूसरे देश ने इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को और अधिक उन्नत और शक्तिशाली बनाने में उत्तर कोरिया की मदद की है। विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया बिना बाहरी मदद के नई तकनीकों का विकास नहीं कर सकता है। दक्षिण कोरिया के अधिकारी का कहना है कि प्योंगयांग एक नई बैलिस्टिक मिसाइल के साथ-साथ नई ज्यादा बड़ी पनडुब्बी का भी खुलासा कर सकता है।

यह भी पढ़ें: हाथरस का खुलासा: दंगा भड़काने की हुई साजिश, सामने आया पीएफआई का मसूद

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बढ़ेगा तनाव

अधिकारी ने कहा कि ये इस बात का संकेत है कि उत्तर कोरिया पूर्वी तट पर स्थित देशों के साथ सिनपो साउथ शिपयार्ड में नई तकनीक से जुड़ी गतिविधि कर रहा है। वहीं इस मिसाइल को प्रदर्शित करने के बाद उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच एक बार फिर से तनाव बढ़ना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: पीड़िता को मिला न्याय: कोर्ट ने आरोपियों को ठहराया दोषी, गैंगरेप पर बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: रिया पर बुरी खबर: हो गई भाई-बहन की हालत खराब, कोर्ट का बड़ा फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story