दहला पाकिस्तान: भारत के खिलाफ निकाल रहे रैली पर हमला, मची भगदड़

पड़ोसी देश पाकिस्तान उस वक्त दहल उठा, जब बुधवार को ‘कराची रैली’ पर ग्रेनेड हमला हुआ। इस हमले में कम से कम 30 लोगों के घायल होने की खबर है।

Grenade attack in Karachi

Grenade attack in Karachi

कराची: पड़ोसी देश पाकिस्तान उस वक्त दहल उठा, जब बुधवार को ‘कराची रैली’ पर ग्रेनेड हमला हुआ। इस हमले में कम से कम 30 लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें कि कराची में ये रैली जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ निकाली गई थी। कल यानी 5 अगस्त को धारा 370 हटाए जाने की पहली वर्षगांठ थी, जिसके विरोध में कराची रैली निकाली गई थी।

यह भी पढ़ें: लालू यादव का बदला ठिकाना: रिम्स से यहां हुए शिफ्ट, BJP ने खड़े किए सवाल

घायलों को अस्पतालों में कराया गया भर्ती

रैली के दौरान जोरदार हमला हुआ और उसमें तकरीबन 30 लोग घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को अलग-अलग हॉस्पिटल्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसकी जानकारी कराची के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को दी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कराची पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेनन ने कहा कि रैली पर ग्रेनेड से हमला किया गया जिसमें कई लोग घायल हैं।

यह भी पढ़ें: ट्विटर ने फिर दिखाई ट्रंप पर सख्ती, कोरोना संबंधी गलत जानकारी पर उठाया ये कदम

SRA संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

उन्होंने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी सिंधुदेश रिवॉल्युशनरी आर्मी (SRA) नाम के एक संगठन ने ली है। यह एक अलगाववादी संगठन है जो पिछले कुछ महीने में काफी सक्रिय हुआ है। SRA ने जून महीने में इसी इलाके में हुए तीन धमाकों की भी जिम्मेदारी ली थी। इसमें दो जवान समेत चार की मौत हो गई थी। इस संगठन की मांग है कि सिंध प्रांत को कराची से अलग कर दिया जाए। इस प्रांत की राजधानी कराची है। एसआरए ने बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी से भी अपने गठबंधन का ऐलान किया है।

Grenade attack in Karachi rally

यह भी पढ़ें: जल्द लाॅन्च होगी Mahindra की ये शानदार SUV, जानिए कीमत और फीचर्स

पूरे पाकिस्तान में निकाली गई थी रैलियां

बता दें कि जब ‘कराची रैली’ पर ग्रेनेड हमला हुआ तब पूरे पाकिस्तान में धारा 370 हटाने के विरोध में रैलियां निकाली गई थी। कराची रैली को जमात-ए-इस्लामी द्वारा आयोजित किया गया था। रैली पर ग्रेनेड हमला होने के बाद रैली को रोक दिया गया। गौरतलब है कि जब भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किया था, तब भी पाकिस्तान की बौखलाहट दिखी थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, UNSC में भारत ने जमकर लगाई लताड़

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट इतनी बढ़ गई थी कि उसकी तरफ से कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने इस मुद्दे को इंटरनेशनल मंच पर भी उछाला, लेकिन हर बार उसे मुंह की ही खानी पड़ी। इसके बाद भी वो अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता।

यह भी पढ़ें: Samsung ने लाॅन्च किए दो कैमरे वाले दमदार Tab, जानिए खास बातें और कीमत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App