विस्फोट से हरतरफ मातम: कुरान के दौरान हुआ धमाका, मौतों से मचा हाहाकार

मंगलवार को पेशावर के दिर कॉलोनी में बम विस्फोट हुआ है। इस बारे में पाकिस्तान की मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, इस बम विस्फोट में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, और 70 लोगों बुरी तरह से जख्मी हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

peshawar blast

फोटो-सोशल मीडिया

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में भीषण विस्फोट की जानकारी मिली है। मंगलवार को पेशावर के दिर कॉलोनी में बम विस्फोट हुआ है। इस बारे में पाकिस्तान की मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, इस बम विस्फोट में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, और 70 लोगों बुरी तरह से जख्मी हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें… बारिश-बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गरजेंगे बादल, यहां जारी हुई चेतावनी

ये भी पढ़ें…अतीक हुआ कंगाल: संपत्ति के बाद अब बैंक खातों पर नजर, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन

70 जख्मी लोगों का इलाज

ऐसे में पाकिस्तान के पेशावर में हुए धमाके में सीनियर सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस (Operations) मंसूर अमान (Mansoor Aman) ने विस्फोट की पुष्टि की और विस्फोट के बारे में बताया कि इसके पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल जांच जारी है।

साथ ही लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता मोहम्मद आसिम ( Mohammad Asim) ने बताया कि अस्पताल में 7 मृत शवों को लाया गया और बच्चों समेत 70 जख्मी लोगों का इलाज किया जा रहा है। घायलों के इलाज के लिए स्वयं अस्पताल के डायरेक्टर इमरजेंसी वार्ड में मौजूद थे।

blast pakistan
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…बदलने जा रहा LPG गैस सिलेंडर से जुड़ा नियम, जल्दी जान लें नहीं तो होगी परेशानी

ये भी पढ़ें…दुश्मनों के उड़ेंगे होश, अमेरिका की तर्ज पर अब भारत के पास भी होगा 5 थिएटर कमान

कुरान क्लास के दौरान यह विस्फोट

विस्फोट को लेकर सीनियर पुलिस ऑफिसर वकार अजीम ने बताया, ‘सेमिनरी में कुरान क्लास के दौरान यह विस्फोट हुआ। वहां कोई एक बैग लेकर गया था।’ जख्मी लोगों के बारे में बताते हुए एक अन्य सीनियर पुलिस ऑफिसर मोहम्मद अली गंडापुर ने विवरण की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जख्मी लोगों में से वहां पढ़ाने वाले दो शिक्षक हैं।

आपको बता दें कि बीते माह खैबर पख्तूनख्वा के नौशेरा स्थित अकबरपुरा एरिया में विस्फोट हुआ। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी और 2 जख्मी थे। वैसा ही विस्फोट इस बार फिर हुआ।

ये भी पढ़ें…श्रीलंका ने किया हमला: भारतीयों पर लगाया घुसपैठ का आरोप, समुद्री सीमा पर तनाव

ये भी पढ़ें…BJP नेता के घर फायरिंग: बेटे का जन्मदिन बना बवाल, लोकगीत गायक घायल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App