×

Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों ने जिस युवती को इजराइली समझ की बर्बरता, उसकी हुई शिनाख्त, सदमे में है परिवार

Israel-Hamas War: आतंकी बंदूकें दिखाकर इजरायल पर किए हमले का जश्न मनाते हैं। वो इस दौरान इस्लामिक नारा ‘अल्लाहू हू अकबर’ लगाते हैं। आतंकी इस बात को लेकर खुशी मना रहे थे कि उन्होंने एक इजरायली महिला सैनिक को पकड़ा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Oct 2023 8:40 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2023 8:46 AM GMT)
German Tattoo Artist Killed in Israel
X

German Tattoo Artist Killed in Israel (Social Media)

Israel-Hamas War: फिलिस्तीनी संगठन हमास और इजरायल के बीच ताजा संघर्ष ने कूटनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है। तीन बड़े युद्ध और कई हिंसक झड़पों का गवाह रहा पश्चिम एशिया का यह इलाका एक बार फिर जंग की आग में झुलसता नजर आ रहा है। पूरे योजनाबद्ध तरीके से यहूदियों के छुट्टी के दिन (6 अक्टूबर योम किपूर) इजरायल पर अचानक धावा बोलने वाले हमास के आतंकियों ने कत्लेआम मचा दिया है। करीब एक हजार से अधिक आतंकी दक्षिणी इजरायल में घुसे हुए हैं।

हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल के नागरिकों के साथ की जा रही बर्बरता की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भरी पड़ी हैं। इस बीच जिस एक वीडियो ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया, उसकी सच्चाई अब सामने आई है। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आतंकी एक युवती के साथ बर्बर तरीके से पेश आते नजर आ रहे हैं। आतंकी शव पर बैठे हैं। वो लाश के कपड़े उतारते हैं, उस पर थूकते हैं।

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas Conflict: इजरायल-हमास के बीच भीषण जंग, 550 से अधिक लोगों की मौत, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी


वीडियो में आतंकी बंदूकें दिखाकर इजरायल पर किए हमले का जश्न मनाते हैं। वो इस दौरान इस्लामिक नारा ‘अल्लाहू हू अकबर’ लगाते हैं। आतंकी इस बात को लेकर खुशी मना रहे थे कि उन्होंने एक इजरायली महिला सैनिक को पकड़ा है। वह उसकी मौत पर जश्न मना रहे थे। लेकिन उक्त युवती की असलियत अब दुनिया के सामने आ चुकी है।

ये भी पढ़ें: Hamas Leader Mohammed Deif: रहस्यमय है हमास नेता मोहम्मद दीफ, सात बार इजरायल कर चुका हत्या की कोशिश

जर्मनी से इजरायल आई थी युवती

वीडियो में नजर आ रही युवती की पहचान जर्मनी की टैटू आर्टिस्ट शानी लाउक के रूप में हुई है। शानी इजरायल में एक म्यूजिकल फेस्टिलव अटेंड करने आई थी। हमले वाले दिन हमास के आतंकियों ने अन्य नागरिकों के साथ शानी को भी पकड़ लिया था और फिर उसकी हत्या कर दी। 30 वर्षीय शानी के एक कजिन ने उसकी शिनाख्त टैटू और बालों से की। परिवार को जब से इसकी जानकारी मिली है, वो सदमे में है।

ये भी पढ़ें : Israel-Gaza Conflict: काफी ताकतवर हो चुका है हमास, मिल रही हिजबुल्लाह से सैन्य मदद

लेबनान ने भी बोला हमला

हमास से जंग लड़ रहे इजरायल पर उसके एक और दुश्मन ने भी मौके का फायदा उठाते हुए हमला बोला है। पड़ोसी देश लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल पर मोर्टार से हमला किया है। इजरायली की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई है। इजरायली एयरफोर्स ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी की है। हिजबुल्लाह को ईरान से हर तरह की मदद मिलती है। दोनों देशों के बीच पूर्व में भी लंबी जंग चल चुकी है।

400 आतंकियों को मार गिराने का दावा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को एकबार फिर हमास के खिलाफ सख्त ऑपरेशन की बात दोहराई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हमास के आतंकियों के सारे ठिकानों को मलबे में तब्दील कर दिया जाएगा। इजरायली डिफेंस फोर्स ने हमास के 400 आतंकियों को मार गिराने का दावा किया है।

ये भी पढ़ें: Israel – Hamas Conflict: इजरायल पर हमला - फलस्तीन विद्रोह के हालात, मिडिल इस्ट में बेहद तनावपूर्ण स्थिति

बता दें कि अब तक के संघर्ष में 550 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी हैं। जंग के दूसरे दिन गाजा सीमा पर तैनात इजराइली डिफेंस फोर्स के कमांडर नहल बिग्रेड समेत 300 लोगों की मौत हो गई है। इजरायल ने अपने 26 सैनिकों को अब तक खोया है। वहीं, इजरायल के जवाबी कार्रवाई में 256 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story