×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

अमेरिका में कोरोना से तबाही से बिफरे ओबामा, बौखलाए ट्रंप ने बता दिया ऐसा राष्ट्रपति

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बीते दिनों कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की थी। लेकिन ट्रंप इस आलोचना को झेल नहीं पा रहे।

Shreya
Published on: 18 May 2020 4:08 AM GMT
अमेरिका में कोरोना से तबाही से बिफरे ओबामा, बौखलाए ट्रंप ने बता दिया ऐसा राष्ट्रपति
X

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बीते दिनों कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की थी। लेकिन ट्रंप इस आलोचना को झेल नहीं पा रहे। उन्होंने आलोचना करने पर बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए उन्हें अयोग्य राष्ट्रपति बताया है। दरअसल, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ऑनलाइन वर्चुअल समारोह में ट्रंप का नाम लिए बिना उन पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका में नेतृत्व की कमी है। यही कारण है कि इस महामारी ने देश को गहरे संकट में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी पर खुली चीन के झूठ की पोल, अब आई ये बड़ी सच्चाई सामने

क्या था बराक ओबामा का कहना?

इस महामारी ने इस विचार पर से पूरी तरह पर्दा हटा दिया है कि संकट के दिनों में प्रभारी लोग क्या कर रहे हैं। सही बात तो यह है कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का नाटक भी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने इस महामारी से निपटने के लिए अमेरिकी प्रशासन के रवैए को ‘अराजक आपदा’ बताया था।

यह भी पढ़ें: 211 मशहूर गायकों ने गाया गानाः लता ने किया ट्वीट, पीएम ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

ओबामा को बताया 'अयोग्य' राष्ट्रपति

अब डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा पर हमला करते हुए बोला कि देखिए, वह एक अयोग्य राष्ट्रपति थे। केवल यही मैं कह सकता हूं। बेहद अयोग्य। जहां एक ओर बराक ओबामा ने महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका में नेतृत्व की कमी बताई थी तो वहीं ट्रंप ने अपने प्रशासन की वायरस को रोकने के प्रयासों की तारीफ की है। साथ ही दावा किया है कि उन्होंने इस दिशा में काफी प्रगति की है।

यह भी पढ़ें: 6 सेक्टर में बांटा गया ये शहर, जानिए लाॅकडाउन में क्या मिलेगी छूट

ट्रंप के दावे में कितनी सच्चाई?

ट्रंप ने आगे कहा कि, हमने कई अहम बैठकें की हैं और कई मोर्चों पर बेहतरीन प्रगति की। इनमें इस भयानक महामारी का इलाज लाना भी शामिल है। लेकिन अगर अमेरिका में कोरोना वायरस के मौत या फिर संक्रमितों का आंकड़ों को देखा जाए तो ट्रंप के दावे झूठे होते दिखाई देते हैं। बता दें कि अमेरिका में अब तक तकरीबन 90 मौतें हो चुकी हैं। जबकि 14 लाख से भी ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय सबसे ज्यादा आशावादी, आधे से अधिक लोगों को इकोनॉमी को लेकर ये उम्मीद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story