×

प्रिंस शेख मोहम्मद ने ऐसे मनाई ईद: लॉकडाउन के बीच मस्ती करते वीडियो किया जारी

प्रिंस शेख मोहम्मद ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने शारीरिक सम्पर्क के बिना परिवार के साथ मस्ती और उत्साह से ईद मनाने का संदेश दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 24 May 2020 6:54 AM GMT
प्रिंस शेख मोहम्मद ने ऐसे मनाई ईद: लॉकडाउन के बीच मस्ती करते वीडियो किया जारी
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच ईद 2020 इस बार हर साल की तुलना में अलग और सावधानी से मनाई जा रही है। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और संयुक्त अरब अमीरात के सशस्त्र बलों के उप सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाने का लोगों से आग्रह किया।

शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने ईद मनाते वीडियो किया जारी

प्रिंस शेख मोहम्मद ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने शारीरिक सम्पर्क के बिना परिवार के साथ मस्ती और उत्साह से ईद मनाने का संदेश दिया। उन्होंने वीडियो के जरिये बताया कि पर्व मनाने के लिए परिवार के साथ अच्छा समय बिताने की जरूरत है, किसी सामाजिक आयोजन की नहीं।

ये भी पढ़ेंः पूरी दुनिया देखेगी इस भारतीय कंपनी की ताकत, कोरोना वैक्सीन बनने का है इंतजार

बच्चों संग मस्ती करते आये नजर

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद में मस्ती करते हुए वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया। इस वीडियो में प्रिंस शेख मोहम्मद कई बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। संभवतः ये बच्चे उनके परिवार के हैं। वीडियो में शेख तहनून बिन मोहम्मद भी अपने परिवार के बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। प्रिंस वीडियो कॉल के जरिये शेख तहनून से जुड़ते हैं और दोनों परिवारों के बीच ईद की शुभकामनाओं का आदान प्रदान होता है। दोनों परिवारों के बीच बातचीत होती है।

ये भी पढ़ेः चीन ने उठाया कोरोना के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा कदम, किया ये काम

प्रिंस शेख मोहम्मद ने ईद की दी शुभकामनाएं

इस वीडियो के साथ प्रिंस शेख मोहम्मद ने कैप्शन में लिखा कि "वीडियो कॉल के दौरान, मैंने शेख तहन्नु बिन मोहम्मद के साथ शानदार बातचीत की। आइए हम इस नियम को जारी रखें और इस अवधि में खुद को सुरक्षित रखें। एक बार फिर, मैं आपको और आपके परिवार को ईद अल फितर की शुभकामना देता हूं। "

ये भी पढ़ेंः UAE में कोरोना का आंकड़ा करीब 27 हजार: हर दिन हजारों टेस्टिंग, 12,755 मरीज ठीक

सभा या बैठक करने पर जुर्माना

बता दें कि ईद के मौके पर यूएई में सभाओं और बैठकों से बचने की सलाह दी गई है। किसी पार्टी या सभा की मेजबानी करने से मेजबान को Dh10,000 का जुर्माना भी लग सकता है और जो इसमें शामिल होता है उसको Dh5,000 जुर्माना देना पड़ सकता है।

UAE मे ईद को लेकर खास तैयारी, बंद रहेंगी सभी मस्जिदें

सभी मस्जिदें ईद में बंद रहेंगी। ऐसे में ईद पर की जाने वाली विशेष नमाज ‘तकबीर’ को 10 मिनट पहले मस्जिदों से प्रसारित किया जाएगा।

मॉल और सुपरमार्केट्स खुले

हालाँकि इस दौरान मॉल और सुपरमार्केट्स पहले की तरह ही खुले रहेंगे। ईद के अवकाश के दौरान यानि 23 या 24 मई के दौरान मॉल और शॉपिंग सेंटर्स सुबह 9 से लेकर शाम के 7 बजे तक खुलेंगे। मॉल्स को उन सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा, जो अधिकारियों द्वारा पहले चरण को खोलने के संबंध में जारी किए गए थे।

ये भी पढ़ेंः नई डिस्चार्ज पॉलिसी से बढ़ा मरीजों का रिकवरी रेट, अभी भी यह प्रदेश है फिसड्डी

रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

वहीं दुबई में रात्रि कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद अब 8 बजे रात से सुबह 6 बजे तक लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। बता दें कि इसके पहले दुबई में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहता है, जिसमे बाहर निकलने की सख्त पाबन्दी है। अब इसकी समय सीमा दो घंटे बढ़ा दी गयी है। हालंकि किसी आपात स्थिति और औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए ये समय सीमा 6 बजे शाम से सुबह 6 बजे तक है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story