×

कापेंगे डॉक्टर सारे: मिली ऐसी खौफनाक सजा, मरीजों के साथ करता था ये काम

एक गायनोलॉजिस्ट (स्त्री रोग विशेषज्ञ) को मरीजों के गैरजरूरी ऑपरेशन करने के लिए कोर्ट ने 465 साल जेल की सजा सुनाई है। आरोप है कि यह डॉक्टर ऐसे पेशेंट्स का भी ऑपरेशन कर देते था, जिसे इसकी जरूरत नहीं होती थी। 

Shreya
Published on: 12 Nov 2020 7:25 AM GMT
कापेंगे डॉक्टर सारे: मिली ऐसी खौफनाक सजा, मरीजों के साथ करता था ये काम
X
कापेंगे डॉक्टर सारे: मिली ऐसी खौफनाक सजा, मरीज के साथ करा था ये काम

वर्जीनिया: डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। लेकिन कभी कभी डॉक्टर्स अपने प्रॉफिट के लिए मरीजों की जिंदगी भी दांव पर लगा देते हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, अमेरिका के वर्जीनिया से। यहां पर एक गायनोलॉजिस्ट (स्त्री रोग विशेषज्ञ) को मरीजों के गैरजरूरी ऑपरेशन करने के लिए कोर्ट ने 465 साल जेल की सजा सुनाई है। आरोप है कि यह डॉक्टर ऐसे पेशेंट्स का भी ऑपरेशन कर देते था, जिसे इसकी जरूरत नहीं होती थी।

ऑपरेशन कराने के लिए डाला दबाव

सोमवार को अमेरिका के न्याय विभाग द्वारा डॉ. जावेद पेरवेज को मरीजों पर ऑपरेशन कराने के लिए दबाव डालने के आरोप में दोषी ठहराया गया है। कोर्ट का कहना है कि डॉक्टर ने इसके जरिए खूब कमाई की है। डॉक्टर ने प्राइवेट और सरकारी बीमा कंपनियों को लाखों डॉलर का बिल देकर खूब पैसे कमाए हैं। साल 2010 के बाद से ही इस काम को काफी तेजी के साथ चलाया गया।

यह भी पढ़ें: यात्रा से पहले एक नजर इधरः शुरू हो रही कई ट्रेनें और बसें, आसान होगी मंजिल

doctor opretion (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

ऑपरेशन के द्वारा डिलीवरी के लिए करते थे प्रेरित

अदालत के रिकॉर्ड के मुताबिक, डॉक्टर ने प्रेग्नेंट औरतों (Pregnant women) को ऑपरेशन के द्वारा डिलीवरी के लिए कन्विंस (Convince) किया। डॉक्टर जावेद पेरवेज ने वैकल्पिक अपरिवर्तनीय नसबंदी के प्रतीक्षा अवधि का उल्लंघन किया है। इसके लिए डॉक्टर ने हजारों डॉलर की बीमा कंपनियों (Insurance companies) को बिल दिया, जो कि गैर जरूरी (Non essential) रूप से किया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बड़ी महामारीः हर साल जाती है लाखों बच्चों की जान, रहें सावधान

कैंसर के प्रसार से बचने के लिए ऐसा करने के लिए दी नसीहत

रिकॉर्ड के अनुसार, डॉक्टर मरीजों को ऑपरेशन के लिए प्रेरित करते थे। वो अपने मरीजों को बताते थे कि सर्जरी करना कितना जरूरी था। यही नहीं डॉक्टर जावेद पेरवेज ने कुछ मरीजों को कैंसर के प्रसार से बचने के लिए भी ऑपरेशन करने की नसीहत दी थी। वहीं अब मरीजों के साथ ऐसा करने के लिए कोर्ट ने डॉक्टर को 465 साल जेल की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें: महागठबंधन में फूटः आनन्द शुक्ल ने राजद की पराजय का जिम्मेदार राहुल को बताया

बिहार में कयास तेजः क्या तेजस्वी पलटेंगे हारी बाजी, नीतीश राजतिलक में मस्त

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story